Breaking News
Top

दिल्ली-एनसीआर में तीसरे दिन भी स्मॉग, जल्द लागू होगा ऑड ईवन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 8:50AM IST
दिल्ली-एनसीआर में तीसरे दिन भी स्मॉग, जल्द लागू होगा ऑड ईवन

दिल्ली और एनसीआर में लगातार तीसरे दिन भी जहरीला स्मॉग का घना कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली के बिगड़ते हालात को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकारियों के साथ बैठ की। 

ऑड- ईवन होगा लागू

दिल्लीवालों को जहरीले स्मॉग से राहत मिले, इसके लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली के एलजी ने कई कड़े फैसले तो लिए हैं। दिल्ली सरकार ऑड-ईवन स्कीम लागू करने की तैयारी कर रही है। 

दिल्ली में ट्रक और निर्माण कार्य पर रोक

अगर 48 घंटे तक प्रदूषण का स्तर सीविर प्लस कैटिगरी में रहता है, तो ऑड-ईवन स्कीम लागू होगी। दिल्ली में अगले आदेश तक ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी है। साथ ही डीएमआरसी-डीटीसी के फेरे बढ़ाने और सभी तरह के निर्माण की गतिविधियों पर रोक लगाने जैसे कई बड़े निर्णय लिए हैं। 

मनीष सिसोदिया का निर्देश

वहीं दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों और कॉलेजों को रविवार तक बंद रखने का आदेश जारी किया था। 

सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता का स्तर खराब हो गई है। इस स्थिति में, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

आज सुबह दिल्ली में एयर क्वालिटि इंडेक्स रिपोर्ट

इस आंकड़े में पीएम (पार्टिकल मैटर) 10 और 2.5 बताया गया है, यानी कि प्रदूषण सबसे ख़तरनाक लेवल पर पहुंचा हुआ है। गुरुवार सुबह लोदी रोड इलाके में मौसम विभाग ने प्रदुषण लेवल को खतरनाक बताते हुए आंकड़े जारी किए हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi ncr air quality third day smog and high level meeting on odd even

-Tags:#Delhi#Smog#Odd Even#Air Quality Index
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo