Top

दार्जिलिंग: गौरखालैंड की मांग को लेकर कई जगह आगजनी, ऐतिहासिक संपत्तियों को ज्यादा नुकसान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 3:14AM IST
दार्जिलिंग: गौरखालैंड की मांग को लेकर कई जगह आगजनी, ऐतिहासिक संपत्तियों को ज्यादा नुकसान

पिछले कुछ दिनों तक सामान्य रहने के बाद दार्जिलिंग में एक बार फिर हिंसक रूप ले लिया है। पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर 35वें दिन बुधवार को भी दार्जिलिंग में कई जगहों पर आगजनी हुई। 

गोरखा मोर्चा समर्थकों ने कर्सियांग स्थित एक कम्युनिटी हाल और दार्जिलिंग में तृणमूल कांग्रेस का एक दफ्तर फूंक दिया और इसकी आड़ में सबसे ज्यादा नुकसान ऐतिहासिक संपत्तियों को पहुंचाया जा रहा है। 

कुछ संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने इस हाल के भीतर पहले केरोसिन का तेल छिड़का और फिर इसे आग के हवाले कर दिया। गोरखालैंड समर्थकों ने बिजोनबाड़ी में बिजली विभाग के बंगले को भी आग के हवाले कर दिया और 17 माइल में बीते मंगलवार को लकड़ी से बनी जीपी इमारत की पहली मंजिल को भी निशाना बनाया। 

इसके अलावा मिरिक में एक पुलिस बूथ को भी निशाना बनाया गया। इसके अलावा मिरिक नगर निगम की इमारत तथा एक बीडीओ कार्यालय को भी आग के हवाले कर दिया गया। 

वहीं पश्चिम बंगाल पुलिस सिलीगुड़ी से जरूरी सामान लेकर सिक्किम जा रहे ट्रक ड्राइवरों को उनकी मंजिल तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए एनएच-10 पर पूरी सुरक्षा मुहैया करा रही है। अब तक सामान से लदे करीब 130 ट्रक सिक्किम से सिलीगुड़ी पहुंच चुके हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
darjeeling violence increasing day by day and fire at many places

-Tags:#West Bengal#Darjeeling violence#Gorkhaland#GJM

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo