Breaking News
Top

VIDEO: यौन उत्पीड़न के खिलाफ लड़कियों ने बनाया वीडियो, सुनाई आपबीती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 12 2017 3:05PM IST
VIDEO: यौन उत्पीड़न के खिलाफ लड़कियों ने बनाया वीडियो, सुनाई आपबीती

महिलाओं के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर #MeToo कैंपेन चल रहा है। जिसके जरिए दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं को शेयर कर रही हैं।

इस कैंपेन के तहत आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। इस वीडियो में 'बॉम स्क्वॉड नाम' के एक ग्रुप की डांसर्स ने अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं को बताया है।

इसे भी पढ़ें- मसाले में गिरा पानी, तो महिला ने बच्ची के पूरे शरीर को दागा

इस वीडियो के जरिए यह भी मैसेज दिया गया है कि मर्दों की गलत हरकत पर लड़कियों को किसी कीमत पर शांत नहीं रहना चाहिए, उसका विरोध करना चाहिए। चाहे वो घटना छोटी हो या बड़ी, लड़कियों को इस तरह की हरकतों के खिलाफ अपनी आवाज उठानी चाहिए।

इस वीडियो में 3 लड़कियां दिख रही हैं। तीनों ही अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं को बता रहीं है। इन लड़कियों ने बताया कि कैसे कभी दोस्त, तो कभी रिश्तेदार और कभी तो रिक्शे वाले ने उनके साथ गंदी हरकत की।

इस वीडियो में एक लड़की ने बताया कि मैं जब मैं महज 11 साल की थी तो रिक्शे वाले ने मुझे गलत तरीके से छुआ और कहा कि क्या तुम्हें सेक्स करना आता है। इसी तरह से अन्य लड़कियां भी बती रही हैं कि कैसे उनके परिवार के मर्दों ने ही उनके साथ गंदी हरकतें की।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dancers make a video about surviving sexual harassment metoo campaign

-Tags:#Me Too#Sexual Harassment#Viral Video#Social Media
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo