Breaking News
Top

गाय को बनाया जाए राष्ट्र पशु, ताकि न हो किसी को तकलीफः इमाम प्रमुख उमर अहमद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 31 2017 10:04AM IST
गाय को बनाया जाए राष्ट्र पशु, ताकि न हो किसी को तकलीफः इमाम प्रमुख उमर अहमद

यूं तो देश में गाय की सुरक्षा को लेकर हिंदू धर्म के लोग लगातार राष्ट्रीय पशु बनाने के लिए सरकार से लगातार अपील कर रहें हैं। गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने को लेकर देश में काफी समय से बहस और विवाद चल रहा है। 

इसी विवाद के बीच मुस्लिम धार्मिक नेता ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन 'एआईआईओ' के प्रमुख उमर अहमद इल्यासी ने बुधवार को एक धार्मिक समारोह को दैरान कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ेंः- नेताजी की गौशाला में भूख से मरीं 27 गाय, केस दर्ज

बता दें कि 'षष्टिपूर्ति महोत्सव' नाम से आयोजित इस समारोह में इल्यासी ने कहा कि हिंदुओं में पवित्र माने जानेवाली गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए। इल्यासी के इस बयान पर गुजरात यूनिवर्सिटी कन्वेन्शन हॉल में बैठे लोगों ने उनकी खड़े होकर सराहना की।

दिल्ली से जुड़ी एक कहानी को याद करते हुए इल्यासी ने कहा, 2 साल पहले एक जैन परिवार और एक मुस्लिम परिवार पड़ोसी थे। बकर ईद (बकरीद) के मौके पर जैन परिवार 10 दिन के लिए घर छोड़ देते थे क्योंकि मुस्लिम परिवार उस दिन बकरे की कुर्बानी देता था।

इसे भी पढ़ेंः- छत्तीसगढ़ः मुख्य सड़क से घुमंतू पशु नदारद, अमला चकित

जब मुझे इस बारे में पता चला तो मैंने मुस्लिम परिवार से कहा कि मानव धर्म हमें कहता है कि हमारे धार्मिक व्यवहारों से हमारे पड़ोसी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उसके बाद मुस्लिम परिवार ने बकर ईद पर बाहर जाकर कुर्बानी देना शुरू कर दिया, ताकि जैन परिवार की भावनाएं आहत ना हों।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cow should be declared national animal says chief imam omar ahmad ilyasi

-Tags:#Gujarat#Cow#National Anima#Omar Ahmad Ilyasi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo