Breaking News
Top

पनामा पेपर केसः PAK वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वांरट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 2:32PM IST
पनामा पेपर केसः PAK वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वांरट

पनामा पेपर लीक केस में पाक के भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट ने देश के वित्त मंत्री इशाक डार के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 

भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट के जस्टिस बशीर ने पुलिस को आदेश दिया कि वित्त मंत्री इशाक डार को गिरफ्तार कर 25 सितंबर तक कोर्ट में पेश करें। 

अभियोजन पक्ष के वकील सरदार मुजफ्फर ने कोर्ट से डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का अनुरोध किया जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। 

जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि 25 सितंबर को पेश नहीं होने पर गैरजमानती वारंट जारी किया जाएगा। वहीं वित्त मंत्री इशाक डार को गिरफ्तारी से बचने के लिए मंत्री को 10 लाख रुपये का मुचलका भरना होगा।

आपको बता दें कि पाक के वित्त मंत्री डार पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। कोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन वह लंदन में होने की वजह से अदालत में पेश नहीं सके।

गौरतलब है कि पनामा पेपर लीक केस में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद शरीफ को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस केस में पाक सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बेटी मरियम नवाज, दमाद सफदर, बेटा हसन और हुसैन के खिलाफ भी केस दर्ज करने का आदेश दिया था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
court arrest warrant pak finance minister ishaq dar in panama case

-Tags:#Panama Paper Case#Pak's Finance Minister Ishaq Dar#Arrest Warrants Issued
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo