Top

'अम्मा' के बाद अब आएगी 'इंदिरा कैंटीन', 10 रुपए में पेटभर खाइए खाना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 16 2017 12:42PM IST
'अम्मा' के बाद अब आएगी 'इंदिरा कैंटीन', 10 रुपए में पेटभर खाइए खाना

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार बुधवार को पूरे बेंगलुरू में 'इंदिरा कैंटीन' की शुरूत करने जा रही है। इस कैंटीन का लक्ष्य श्रमिक वर्ग, गरीब प्रवासियों को सस्ती दरों पर भोजन मुहैया कराना होगा।

 
इस कैंटीन में 10 रुपए में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा और इसका उद्घाटन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर दिया है। स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में सिद्धारमैया ने कहा कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन सरकार खोलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।
 
 
उन्होंने कहा कि शहर के गरीब पर पड़े अच्छे और बुरे प्रभाव का अध्ययन कर राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में भी इसी तरह के कैंटीन आगे खोलेंगे। गौरतलब है कि सिद्धारमैया के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है और उन्होंने चालू वित्त वर्ष में सभी 198 वॉर्डों में तमिलनाडु की 'अम्मा' कैंटीन के आधार पर कैंटीन चलाने के लिए बजट का प्रावधान किया है। 
 
उल्लेखनीय है कि शुरूआत में 101 कैंटीन हर दिन 5 रुपए में शाकाहारी नाश्ता और 10 रुपए में भोजन देंगी। रात का खाना भी लोगों को 10 रुपए में दिया जाएगा। सिद्धारमैया ने बताया कि हमारा लक्ष्य कर्नाटक को भूख से मुक्त कराना है। राज्य में प्रति माह गरीबी रेखा से नीचे आने वालों को 'अन्न भाग्य योजना' के तहत 7 किलो चावल मुफ्त दिया जा रहा है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress will open indira canteen in karnataka

-Tags:#Amma Canteen#Indira Canteen

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo