Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

नोटबंदी: ''बदल रहा है देश'' V/S ''भुगत रहा है देश''

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 12:10AM IST
नोटबंदी: ''बदल रहा है देश'' V/S ''भुगत रहा है देश''

भाजपा ने नारा दिया- बदल रहा है देश। कांग्रेस ने नारा दिया भुगत रहा है देश। आगामी 8 नवंबर को देशभर में नोटबंदी के सालभर पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी काला-दिवस तो मनाएगी साथ में देश ने कथित रूप से कैसे नोटबंदी का कहर भुगता इसकी मीमांसा भी करेगी।

यह भी पढ़ें- सऊदी में महिलाओं को मिली एक और आजादी, किंग सलमान ने लिया बड़ा फैसला

सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम, जयराम रमेश और पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल समेत पार्टी के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक में यह तय किया गया कि आठ नवंबर को देशभर में नोटबंदी की ‘बरसी’ मनाई जाएगी।

विभिन्न प्रदेशों के मुख्यालयों, जिले और ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रभारियों के माध्यम से एआईसीसी से आदेश दिए गए हैं कि नोटबंदी और जीएसटी की दोहरी मार से कराह रही जनता, व्यापारी के दुख के साथ खुद को जोड़ो और उन्हें काला-दिवस पर सहभागी बनाओ।

बैठक की जानकारी देते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर काला दिवस मनाएंगी।

यह भी पढ़ें- देश में नोटबंदी 'गठित लूटपाट और कानूनी डाका': मनमोहन सिंह

जिसके तहत मार्च व रैली निकालने के अलावा विरोध प्रदर्शन होगा और आठ नवंबर को रात्रि आठ बजे मोदी सरकार को रोशनी दिखाने के मकसद से ब्लाक स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ता कैंडल मार्च निकालेंगे।

केंद्र की ओर उछाले सवाल

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उनकी पार्टी मोदी जी से पूछना चाहती है कि आज काला धन कहां है। कितने फर्जी नोट पकड़े गए। क्या आतंकवादी घटनाएं रुक गईं। क्या नक्सल वारदातें ठहर गयीं।

क्या देश डिजीटल इकॉनोमी में बदल गया। नोटबंदी के कारण हुई 150 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन है। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत छोटे कारोबारियों और दिहाड़ी मजदूरों की कमाई पर हुई इस लूट खसोट का जिम्मेदार कौन है।

जबकि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि 50 दिन बाद अगर देशवासियों को कोई तकलीफ हुई तो वे किसी भी चौराहे पर सजा के लिए तैयार रहेंगे, तो अब देश मोदी जी की सजा तय करेगा।

तो जश्न कैसा: राहुल

कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने भी संवाददाताओं से आठ नवंबर के विरोध प्रदर्शन पर मोदी सरकार पर निशाना साधा और इस दिन को देश के लिए बेहद त्रासदी भरा दिन करार दिया, जिसका खामियाजा आज तक देश भुगत रहा है।

उन्होंने कहा कि जब नोटबंदी और जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है तो सत्तापक्ष जश्न कैसे मना रहा है। राहुल ने कहा कि उन्हें लगता है कि पीएम मोदी को अभी तक आम जन की तकलीफों का ऐहसास नहीं हुआ या फिर देश को हुई तकलीफ का पीएम मोदी को पता ही नहीं है।

इसी प्रकार जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इसे बिना किसी तैयारी के लागू कर दिया गया है, देश के गरीब, छोटे दुकानदार, व्यापारी और किसानों को खामियाजा भुगतना पड रहा है, वहीं नोटबंदी और फिर जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress will celebrate demonetisation the ban on black day in the country

-Tags:#Rahul Gandhi#Manmohan Singh#demonetisation#BJP#Congress#PM Modi#GST

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo