Top

गुजरात चुनाव 2017: राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

फैयाज अहमद | UPDATED Nov 30 2017 5:50PM IST
गुजरात चुनाव 2017: राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

गुजरात में विधानसभा चुनाव में जीतने के लिए कांग्रेस संभल-संभल कदम रख रही है। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस भाजपा को घेरने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।  

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी गुजरात में हिन्‍दू वोट पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। क्योंकि गुजरात में सबसे अधिक आबादी हिन्दुओं की है। पीएम मोदी के लिए गुजरात का चुनाव नाक का सवाल बना हुए है। कांग्रेस पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलने से भी बच रही है। 

गुजरात चुनाव में राहुल की रणनीति

  •  गुजरात में कांग्रेस की नजर हिन्दू वोट पर है, क्योंकि गुजरात में करीब 90 प्रतिशत आबादी हिन्‍दुओं की है। यहीं वजह हे कि पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल, दलित आंदोलन के नेता जिग्‍नेश मेवाणी और ओबीसी आंदोलन के नेता अल्पेश ठाकोर को अपने साथ लेकर आ गई है।
  •  राहुल गांधी चुनाव जीतने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। राहुल रैली शुरू करने से पहले मंदिर में जाकर माथा टेकते हैं। राहुल अब तक बीस से अधिक मंदिर जा चुके हैं।
  • राहुल गांधी ने अपनी डिजिटल टीम में कई बदलाव किए हैं। राहुल ने दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को टीम की हेड बनाया है। सोशल मीडिया पर राहुल की टीम मोदी सरकार को निशाना बनाकर कैंपन चला रही है।
  • राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान किसी पर व्‍यक्तिगत हमलों से जहां तक हो बचने की कोशिश कर रहे हैं। यहीं वजह है कांग्रेस भाजपा को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि राहुल ने केंद्र सरकार को नोटबंदी, जीएसटी को लेकर सरकार को घेरा। राहुल ने जीएसटी 'गब्‍बर सिंह टैक्‍स' के नाम पर भाजपा घेरा । साथ ही नोटबंदी को लेकर कई सवाल खड़े किए। 
  • चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कई मुद्दे उठाए हैं, जिसमें रोजगार, मकान, किसान और संसद के शीतकालीन सत्र में देरी, इतना ही नहीं राहुल ने राफेल सौदा, जय शाह जैसे मुद्दों को भी अपनी चुनावी रैलियों में उठाया।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress vice president rahul gandhi master plan to win gujarat elections 2017

-Tags:#Congress#Rahul Gandhi#Gujarat elections#BJP#PM Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo