Top

पुजारियों और हिंदुओं की समस्या सुलझाने के लिए कांग्रेस ने बनाई सेल, शुरू हुआ विवाद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 22 2017 1:45PM IST
पुजारियों और हिंदुओं की समस्या सुलझाने के लिए कांग्रेस ने बनाई सेल, शुरू हुआ विवाद

कांग्रेस ने देश में अपनी राजनीतिक साख बचाए रखने के लिए एक नई धार्मिक सेल बनाई है। माना जा रहा है कि कांग्रेस कुछ बहुत बड़ा प्लान कर रही है। 2 जुलाई को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने मुंबई संत-महंत कांग्रेस का गठन किया। इसके गठन को लेकर बताया गया कि हिंदू मंदिरों और मठ के अलावा राज्य के पुजारियों की समस्याओं को हल किया जा सके। ध्यानयोगी ओमदासजी महाराज को कांग्रेस ने इस सेल का संयोजक बनाया है। 

इसे भी पढ़ेंः शंकर वाघेला का कांग्रेस छोड़कर जाने के पीछे ये हैं राजनीति समीकरण

मुंबई में हुए एक संत-महंत सभा में ओमदासजी ने कहा कि गाय का मांस खाने से सोचने की शक्ति खत्म होती है। इस सभा में हनुमान सिद्दपीठ मठ के ट्रस्टी कुंदालिनी योग गुरु भी मौजूद थे। 

संजय ने इसके गठन को लेकर कहा कि ऐसा नहीं है कि पार्टी किसी विशेष धर्म की ओर झुक रही है। कांग्रेस अब भी एक धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाली पार्टी है। लेकिन इसका ये मतलब भी नहीं है कि कांग्रेस एंटी-हिंदू है। 

हालांकि संजय के इस धार्मिक सेल के गठन के बाद पार्टी में ही विवाद शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के पूर्व अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आरिफ नसीम खान का कहना है इस प्रकार के किसी सेल का गठन करना पार्टी के संविधान के खिलाफ है। 

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी पर बीजेपी का वार, कहा- नफरत और अव्यवस्था फैला रहे हैं राहुल

उन्होंने संजय पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी हाई कमांड से ऐसे किसी भी सेल को बनाने की इजाजत नहीं दी गई है लेकिन फिर भी ऐसा किया गया है। इसी प्रकार अन्य राजनीतिक पार्टियों के लोग भी इस कदम की आलोचना कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ इस सबसे ओमदासजी महाराज को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress set up religious cell for hindu

-Tags:#Congress#Hindu Cell#Sanjay Nirupam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo