Top

गुजरात विधानसभा हंगामे को लेकर कांग्रेस विधायक 3 साल के लिए सदन से निलंबित

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 6:14PM IST
गुजरात विधानसभा हंगामे को लेकर कांग्रेस विधायक 3 साल के लिए सदन से निलंबित
गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी विधायको के बीच हुई मारमीट के परिणामस्वरूप कांग्रेस के विधायक अमबरिश देर और प्रताप धूत को 3 साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के ही बलदेव ठाकुर को एक साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है। 
 
आपको बता दें कि आज विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने बीजेपी विधायक पर बैल्ट से हमला कर दिया था। जिसके बाद दोनो दलो के नेताओं ने सदन में जमकर हंगामा किया।
 
गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी विधायको के बीच हाथापाई को लेकर गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल का बयान सामने आया है। उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने कहा कि जो कुछ भी हुआ है उससे गुजरात विधानसभा का अपमान हुआ है।
 
उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने कांग्रेस विधायको ने ना केवल विधानसभा स्पीकर को अपमानित किया है, ब्लकि हंगामे को दौरान कांग्रेस विधायक उग्र भी हो गए थे। फिलहाल सदन को स्थगित कर दिया गया है। नीतिन पटेल ने कहा कि सदन के फिर से शुरु होने पर हम देखेंगे कि दोषी विधायको के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई करनी चाहिए।
 
आपको बता दें कि आज गुजरात विधानसभा के दौरान कांग्रेस विधायक ने एक बहस के बीच ताव में आकर बीजेपी विधायक पर अपनी बेल्ट से हमला कर दिया था। सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया था।
 
गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी के विधायको के बीच जमकर लड़ाई हुई। दोनो दलो के नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर गाली-गलोच और हाथापाई की। कांग्रेस के विधायक प्रताप दूधत ने बीजेपी विधायक जगदीश पांचाल पर बेल्ट से हमला कर दिया।
 
विधानसभा कि सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल बीच-बचाव कर स्थति को काबू में किया। इस घटना के बाद विधानसभा से एक विधायक को निलंबित कर दिया गया है। 
 
 
हालांकि अभी निलंबित विधायक की पहचान उजागर नहीं की गई है। गुजरात विधानसभा में यह घटना तब सामने आई है, जब एक दिन पहले ही तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस विधायकों को हंगामे के चलते निष्कासित कर दिया गया था। हंगामे के दौरान विधानसभा चेयरमैन के घायल होने के बाद यह ऐक्शन लिया गया था। 

कांग्रेस एमएलए के. वेंकट रेड्डी और एसए. संपथ कुमार को निष्कासित कर दिया गया, जबकि 11 अन्य विधायकों को मौजूदा बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया। कांग्रेस विधायकों ने बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।  ये वीडियो न्यूज18 का है। 


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress mla attacked on bjp mla with belt in gujrat assembly

-Tags:#Gujrat Assembly#Pratap Dudhat#Jagdish Panchal#BJP#Congress#Nitin Patel
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo