Breaking News
Top

गौरी लंकेश हत्याकांड : कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, बचाव में उतरे गडकरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 6 2017 3:46PM IST
गौरी लंकेश हत्याकांड : कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, बचाव में उतरे गडकरी
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद देश में सियासी पारा गर्म हो गया है। विपक्ष ने जहां इस हत्याकांड को लेकर भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है, वहीं भाजपा ने भी तल्ख तेवर अपना लिए हैं। 
 
इसके अलावा वामपंथी दलों ने भी भाजपा और आरएसएस को आड़े हाथों लिया है। इसके साथ ही कर्नाटक सरकार ने गौरी हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का एलान किया है। उधर, केंद्र सरकार ने इस मामले का रपट तलब की है।
 
सोनिया ने भी भाजपा को लपेटा
कांग्रेस ने गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी भर्त्सना की है, वहीं देश का माहौल खराब करने के लिए भाजपा की सरकारों को दोषी ठहराया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। 
 
सोनिया गांधी ने कहा कि यह घटना इस बात की भयावह याद दिलाती है कि असहिष्णुता और कट्टरता हमारे समाज में अपना सिर उठा रही है। ऐसा तो यूपीए सरकार के कार्यकाल में कभी नहीं हुआ।
 
'दक्ष हिंदूवादी नेता' है पीएम: राहुल
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'दक्ष हिंदूवादी नेता' करार दिया है। उन्होंने कहा, 'सच को कभी दबाया 
नहीं जा सकता।' 
 
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की विचारधारा सच को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन भारत में यह नहीं हो सकता।' इस मुद्दे पर मोदी की चुप्पी के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा, ‘‘पूरी विचारधारा ही आवाजों को चुप करा देने की है।' 
 
गडकरी ने किया राहुल पर पलटवार
इस बीच, सड़क परिवहन और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने राहुल गांधी को उनके बयान के लिए लपेटा है। राहुल पर पलटवार करते हुए गडकरी ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी अब हर मसले पर बोलें। उन्होंने कहा कि वैसे भी पीएम मोदी विदेश यात्रा पर हैं।
 
इसके साथ ही गडकरी ने कहा कि गौरी लंकेश हत्याकांड पर राइट विंग के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। उधर, कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का एलान किया है। 
 
राजनाथ ने तलब की रिपोर्ट
इस बीच हत्या के मामले में केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार से वारदात के बारे में रिपोर्ट मांगी है। गृह सचिव राजीव गौबा ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर कर्नाटक सरकार से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। 
 
मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से इस घटना की तथ्यवार जानकारी और वारदात में शामिल लोगों को पकड़ने के वास्ते अब तक की गयी कार्रवाई के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress attacks pm narendra modi in gauri lankesh murder

-Tags:#Narendra Modi#Gauri Lankesh#Rahul Gandhi#Sonia Gandhi#Nitin Gadkari
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo