Top

गुजरात: टिकट नहीं देने पर पाटीदारों ने कांग्रेस कार्यालय पर की तोड़फोड़, देखें वीडियो

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 9:09AM IST
गुजरात: टिकट नहीं देने पर पाटीदारों ने कांग्रेस कार्यालय पर की तोड़फोड़, देखें वीडियो

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जहां एक तरफ कांग्रेस उम्मीदवार खुश है तो वहीं दूसरी तरफ पाटीदार नेता नाराज नजर आ रहे हैं। 

पार्टी ने रविवार देर रात को जैसे ही पहली लिस्ट जारी की सूरत में पाटीदार कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस की लिस्ट में शामिल पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के दो उम्मीदवार ललित वसोया और नीलेश कुंबानी को टिकट देने से पाटीदार समाज के लोग नाराज हैं। 

बता दें कि हार्दिक पटेल के समर्थकों ने सूरत वराछा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रफुल्ल तोगडिया के कार्यालय पर तोड़फोड़ की है। पाटीदार कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इसमें पाटीदार नेताओं को वाजिब महत्व और प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है।

कांग्रेस ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के तीन सदस्यों को टिकट दिया है, जबकि सूरत नगर निगम के 3 पार्षदों को भी टिकट मिला है। इन पार्षदों ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए हंगामे के बाद चुनाव जीता था।

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 77 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में गुजरात विधानसभा के लिए प्रमुख उम्मीदवारों में शक्तिसिंह गोहिल को मांडवी से जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोडवाडिया को टिकट मिली है।  

बता दें कि इस लिस्ट में 77 उम्मीदवारों में से 23 पटेल समाज से हैं। 12 उम्मीदवार कोली, 8 ओबीसी और 7 दलित समुदाय से हैं। 14 सीटों पर पिछली बार लड़े उम्मीदवारों को उतारा गया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress and patidar agitation committee after release first list video

-Tags:#Congress#Patidar#gujarat assembly election 2017#assembly election 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo