Breaking News
Top

बिहार के बाद अब गुजरात में दिखेगा महागठबंधन, कांग्रेस ने दिए संकेत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 3:55PM IST
बिहार के बाद अब गुजरात में दिखेगा महागठबंधन, कांग्रेस ने दिए संकेत

बिहार के बाद एक बार फिर गुजरात में कांग्रेस महागठबंधन बनाने की तैयारियां शुरू कर रही हैं। गुजरात में बीजेपी का रथ और मोदी को मात देने के लिए ये कदम उठा जा रहा है। 

खबर है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने के लिए जेडीयू, हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश, मेवानी गुजरात कांग्रेस आपस में हाथ मिला सकती है। 

यह भी पढ़ें: कमल हासन ने मोदी सरकार की नोटबंदी के समर्थन पर मांगी माफी, दिए बड़े सियासी संकेत

मीडिया चैनल आज तक से बातचीत करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हां... गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। हम देख रहे हैं कि गुजरात में किस तरह से गठबंधन बन सकता है। ताकि एक बार फिर बिहार की तरह गुजरात में भी बीजेपी को रोका जा सके। 

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता गहलोत और सोलंकी महागठबंधन बनाने की तैयारी में लगे हैं और राहुल गांधी के गुजरात दौरे के वक्त इस अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

गुजरात में बीजेपी का 2002 से दबदबा जारी है। ऐसे में अब गुजरात की हवा पूरी तरह बदल चुकी है। अगर बात की जाए कि गुजरात में बीजेपी के रथ को रोकने के लिए अन्य पार्टियां क्या करेंगी, तो इस रिपोर्ट को जरुर पढ़ें।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की हत्या के लिए दी गई 65 लाख की सुपारी, CID जांच शुरू

राजनीतिक समीकरण के मुताबिक, गुजरात का सियासी तापमान काफी गर्म है। एक तरफ युवा नेता जैसे हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी बीजेपी के लिए चुनौती बने हुए हैं। 

राज्य की मौजूदा सरकार के खिलाफ पटेल, दलित और अल्पसंख्यक एकजुट हो सकते है। ऐसे में इस बार का गुजरात विधानसभा चुनाव काफी मजेदार होने वाला है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress alliance with other political parties in gujarat like bihar mahagathbandhan

-Tags:#Gujarat Congress General Election#Gujarat assembly elections#elections 2017#BJP and Congress#Gujarat Narendra Modi#Gujarat JDU
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo