Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश, जब्त की जाए राम रहीम की सारी संपत्ति

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 25 2017 7:30PM IST
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश, जब्त की जाए राम रहीम की सारी संपत्ति

पंचकुला के सीबीआई कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई है, जिसकी वजह से पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। 

आज तक की खबर के मुताबिक, समर्थकों ने मीडिया की गाड़ियों को तोड़ दिया हैऔर पंजाब के दो रेल स्टेशन पर आग लगा दी है। वहीँ पंचकूला में हिंसा के कारण 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 70 से ज्यदा लोग घायल हो गए हैं। हाईकोर्ट ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में झड़प के दौरान हुए नुकसान की भरपाई राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी।

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायी अपने गुरु और प्रशासन की अपील को अनदेखा करते हुए आज बड़ी संख्या में पंचकूला में डेरा जमाए हुए हैं, जिससे प्रशासन को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: धरने पर बैठे राम-रहीम के 30 हजार समर्थक, 250 किलोमीटर तक लोगों की भीड़

पिछले चार दिनों से पंचकूला में मौजूद डेरा समर्थकों को बाहर निकालने के लिए हरियाणा पुलिस ने केन्द्रीय बलों के साथ मिल कर रात भर अभियान चलाया लेकिन समर्थक टस से मस नहीं हुए। 

इसे भी पढ़ें: साध्वी रेप केस: सीबीआई कोर्ट से राम रहीम दोषी करार, 28 को सुनाई जाएगी सजा

सुरक्षा बलों को स्थिति संभालने में काफी दिक्कतें पेश आ रहीं हैं क्योकि समर्थकों का कहना है कि वे अपनी मर्जी से यहां आए हैं और अदालत का फैसला आने से पहले यहां से हिलेंगे नहीं।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि जिला अदालत परिसर तक जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है और किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
clashes between ram rahim supporters and police two railway station set fire

-Tags:#Panchkula#CBI court#Ram Rahim convicted#Dera Sacha Sauda
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo