Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, जुलाई 27, 2017  
Top

कश्‍मीर में मुठभेड़ के बाद सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन, इलाके में तनाव

haribhoomi.com | UPDATED Feb 13 2017 10:27AM IST
श्रीनगर. जम्मू-कश्‍मीर घाटी के कुलगाम में रविवार को हुई भारतीय सेना और आतंकियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में करीब सात लोगों की मौत हो गई। इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे वहीं अब स्थानीय लोगों ने सेना के जवानों की मुश्किलें बढ़ा दीं हैं लोगों ने आतंकियों के सपोर्ट में कुलगाम में आज बंद का ऐलान कर दिया है। 
 
यह इस साल का सबसे भीषण मुठभेड़ था जिमसें दो जवान शहीद हुए थे जबकि चार आतंकी और आतंकियों से हमदर्दी रखने वाला एक शख्‍स मारा गया था। इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक और शख्स की मौत हो गई। कुलगाम मुठभेड़ को लेकर अब घाटी में तनाव व्याप्त है और अलगाववादियों ने आज बंद बुलाया है।
 
 
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार तड़के मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा व हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को मार गिराया, जबकि सेना के दो जवान शहीद हो गये। इस अभियान में एक अधिकारी सहित सेना के तीन जवान घायल हो गये, जिन्हें श्रीनगर स्थित सेना के ‘92 बेस हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया।
 
 
पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार कर बड़ी सफलता हासिल की है। शहीद जवानों की पहचान  लांस नायक रघुवीर सिंह व लांस नायक गोपाल सिंह बडोदिया के रूप में हुई है. तीन घंटे तक चली भीषण मुठभेड़ में चार उग्रवादी मारे गये जिनकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के मदस्सर अहमद तांत्रे और वकील अहमद ठोकर और हिजबुल मुजाहीद्दीन के फारख अहमद भट और मोहम्मद युनूस लोन के रूप में हुई है। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo