Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

डोकलाम विवाद पर चीन दे रहा भारत को धमकी, चीनी युवा को नहीं पता क्या है डोकलाम विवाद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 23 2017 1:02PM IST
डोकलाम विवाद पर चीन दे रहा भारत को धमकी, चीनी युवा को नहीं पता क्या है डोकलाम विवाद

डोकलाम विवाद को लेकर पिछले एक महीने से चीन और भारत की सेना तिब्बत सीमा पर आमने सामने है।  चीन कई बार इस सिलसिले में भारत को अंजाम भुगतने की धमकी भी दे चुका है। 

लेकिन इन सब के बीच सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि चीन का युवा वर्ग इस बात से बिलकुल ही बेखबर ही है।  ऐसा इसलिए है क्यों कि चीन का युवा वर्ग चीन की सरकारी मीडिया से कोई तालुक ही नहीं रखता है। 

इसे भी पढ़ें: डोकलाम: भारत को भड़काने के लिए चीन ने चला 'पीड़ित दांव'!

चीन के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ये बात बेहतर तरीके से समझी जा सकती है कि वहां के युवा वर्ग का झुकाव किस क्षेत्र की तरफ है।  

इस बात का पता चला चीन के सीना वीबो (ट्विटर) से, दरअसल शनिवार को सीना वीबो पर जो 50 हॉट ट्रेंडी टॉपिक थे उन्हें ऊपर से ले कर नीचे तक कहीं भी डोकलाम मुद्दे का जिक्र नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: डोकलाम: ट्रंप को पटाने में चीन हुआ फेल!

उल्लेखनीय है कि चीन का युवा वर्ग काफी सक्रीय रूप से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है। लेकिन सोशल वेबसाइट पर ट्रेंड कर रही ख़बरों में मात्र दो ही अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें थीं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese youth have less interest in doklam diapute

-Tags:#China News#India News#Doklam Dispute

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo