Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

पाकिस्तान पहुंचे चीन के उप प्रधानमंत्री, स्वतंत्रता दिवस समारोह में होंगे शामिल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 8:42PM IST
पाकिस्तान पहुंचे चीन के उप प्रधानमंत्री, स्वतंत्रता दिवस समारोह में होंगे शामिल

चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग पाकिस्तान के 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए आज यहां पहुंच गए। मीडिया की ओर से आज यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस समारोह कल है।

वांग इसके विशेष अतिथि होंगे। उनके साथ दो दिवसीय दौरे पर उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है। जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तानी सरकार और चीन के दूतावास के अधिकारियों ने बेनजीर भुट्टो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उनकी आगवानी की।

 पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक यह दौरा ‘‘चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के निर्देश पर विशेष सद्भावना के रूप में उठाया गया है।' मंत्रालय ने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच ‘‘हर स्थिति में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण सहयोगात्मक भागीदारी की झलक' मिलती है।

इसे भी पढ़ें: चीन दुनिया के लिए आतंकवाद से भी बड़ा खतरा

वांग पाकिस्तान से नेपाल जाएंगे। चीन के विदेश मंत्रालय ने कल बीजिंग में यह घोषणा की। चीन के शीर्ष अधिकारी का पाकिस्तान और नेपाल दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब भारत और चीन के बीच बीते लगभग दो महीने से सिक्किम के निकट डोकलाम में सैन्य गतिरोध बना हुआ है।

सेंट्रल कमेटी ऑफ कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य वांग चीन के शीर्ष नेताओं में शामिल हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में बताया गया कि पाकिस्तान में वे देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के विशेष अतिथि होंगे और बाद में राष्ट्रपति ममनून हुसैन से मुलाकात करेंगे।

वह प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से भी मुलाकात करेंगे। वह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) से संबंधित 50 अरब डॉलर की परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होंगे। सीपीईसी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese vice premier arrives in pakistan for independence day celebrations

-Tags:#Chinese Vice Premier#Wang Yang#Pakistan Independence Day#Doklam standoff

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo