Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

चीनी मीडिया ने बिपिन रावत पर साधा निशाना, कहा- भारत और चीन के बीच भड़का रहे हैं आग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 10:10AM IST
चीनी मीडिया ने बिपिन रावत पर साधा निशाना, कहा- भारत और चीन के बीच भड़का रहे हैं आग

चीनी अखाबर ग्लोबल टाइम्स ने भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत पर भारत और चीन के बीच आग भड़काने का आरोप लगाया है। बिपिन रावत ने दिल्ली में हुए एक सेमिनार के दौरान कहा था कि जहां तक हमारे उत्तरी विरोधी का सवाल है तो ताकत दिखाने का दौर शुरू हो चुका है।

धीरे-धीरे भूभाग पर कब्जा करना और हमारी सहने की क्षमता को परखना हमारे लिए चिंता का सबब है। इस प्रकार की परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए जो धीरे-धीरे संघर्ष के रूप में बदल सकती है।

इसपर ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि बिपिन रावत के पास बहुत बड़ा मुंह है और वो बीजिंग और दिल्ली के बीच आज भड़गा रहे हैं। लेख में लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय नियमों के प्रति रावत ने आंक बंद कर रखी है और ये बात इस ओर इशारा करती है कि भारतीय सेना में कितना अहंकार भरा है। रावत ने बड़् ही हाईप्रोफाइल तरीके से दो मोर्चे पर युद्ध की स्थिति की वकालत की है, लेकिन भारतीय सेना के पास इतना विश्वास आया कहां से?
 
 
चीन ने गुरूवार को बिपिन रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या यह भारत सरकार की भी राय है और क्या वो इस तरह के बयान देने के लिए अधिकृत हैं, वो भी ऐसे समय जब दो माह से चले डोकलाम विवाद के बाद दोनों देशों के नेताओं की सकारात्मक मुद्दों को लेकर बैठक हुई है।
 
'बिपिन रावत भड़का रहें हैं आग'
 
जनरल रावत में अपने बयान में कहा था कि भारत को दोनों मोर्चों पर (चीन और पाकिस्तान) युद्ध के लिए तैनात रहना चाहिए। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि हमें यह नहीं पता कि क्या वह इन बातों को कहने के लिए अधिकृत हैं या फिर स्वत: स्फूर्त अचानक कहे गए शब्द हैं या फिर यह टिप्पणी भारत सरकार के रुख का प्रतिनिधित्व करती है।
 
 
आर्मा चीफ बिपिन रावत का बयान ऐसे समय में आया है जब चान और भारत दोनों देशों के बीच डोकलाम विवाद शांत पड़ गया है ऐसे में चीन रावत के बयान से चिढ़ा हुआ है। ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि जब बहुत सारे लोगों का यह मानना है कि दोनों देशों को डेकलाम विवाद छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए तब बिपिन रावत ने उल्टा बयान दिया है।
 
 
 
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese media said bipin rawat is spreading hatred between india and china

-Tags:#India China Relations#Xi jinping#Brics 2017#Global Times
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo