Top

UN में सुषमा के भाषण से बौखलाया चीन, पाक के समर्थन में भारत को सुनाई खरी-खोटी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 11:34AM IST
UN में सुषमा के भाषण से बौखलाया चीन, पाक के समर्थन में भारत को सुनाई खरी-खोटी

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फर्जी तस्वीर दिखाकर भारत को घेरने की कोशिश की लेकिन भारत ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की फर्जी तस्वीर वाली चाल की दुनिया भर में थू-थू हुई। पाक प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर चीन भारत के साथ खड़ा दिखा था लेकिन अब चीन का रुख बदला नजर आ रहा है।

चीन पाकिस्तान का समर्थन करता नजर आ रहा है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने एक संपादकीय में यूएन में दिए सुषमा स्वराज के भाषण को अहंकारी कहा है। संपादकीय का नाम है ' इंडियाज बिगट्री नो मैच फॉर इट्स एम्बिशन'। 
 
चीन ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद है लेकिन क्या आतंकवाद का समर्थन पाक की राष्ट्रीय नीति है। क्या मिलेगा पाक को आतंकवाद निर्यात करके? धन या सम्मान।
 
 
लेख में आगे लिखा कि भारत अपने अहंकार से पाकिस्तान और चीन को नीचा दिखाना चाहता है। भारत को लगता है कि हम उससे डर जाएंगे। अगर भारत अपना भला चाहता है तो उसे चीन को दोस्त बनाना चाहिए और पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए।
 
गौरतलब है कि यूएन में अपने भाषण के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक के एक-एक झूठ का पर्दाफाश किया था। पाक प्रायोजित आतंकवाद पर सुषमा ने करारा प्रहार किया जिससे पाकिस्तान बौखलाया है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese media reaction on un speech of sushma swaraj in united nations

-Tags:#China India 1962 War#Sushma Swaraj#United Nations#Global Times
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo