Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

सीतारमण के दौरे के बाद चीनी मीडिया ने दी प्रतिक्रिया, डोकलाम मुद्दे को लेकर कही ये बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 2:13PM IST
सीतारमण के दौरे के बाद चीनी मीडिया ने दी प्रतिक्रिया, डोकलाम मुद्दे को लेकर कही ये बात

जहां एक तरफ डोकलाम ट्राइजंक्शन पर चीन द्वारा फिर से सड़क निर्माण का मामला सामने आ रहा है वहीं चीन ने आज इसके उलट एक बयान जारी किया है। चीन ने अपने बयान में कहा कि हम भारत के साथ मिलकर सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए तैयार हैं। 

 
चीन ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का नाथुला दौरा 1890 में ब्रिटेन-चीन के बीच हुए समझौते के अनुकूल था। सीतारमण ने पहली बार सिक्किम में चीन सीमा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया था। सीतारमण ने चीनी सैनिकों से भी बातचीत की थी। निर्मला ने चीनी सैनिकों को नमस्ते का मतलब समझाया।
 
 
चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने सीतारमण के दौरे पर कहा कि सिक्किम सेक्टर पर भारत-चीन सीमा का निर्धारण 1890 की संधि के तहत हुआ है। हुआ ने कहा कि ऐतिहासिक संधियों और प्रासंगिक समझौते को ध्यान में रखकर चीन भारतीय सीमा पर शांति बनाए रखने के पक्ष में है।  चुनयिंग ने कहा कि चीनी सैनिकों से सीतारमण की बातचीत डोकलाम विवाद के बाद द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की दिशा में अच्छा संकेत है।
 
चीन के सरकारी न्यूज चैनल ने सीतारमण के दौरे को टीवी पर दिखाते हुए कहा कि भारतीय रक्षा मंत्री ने चीनी सैनिकों का अभिवादन किया। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने लिखा कि भारत की रक्षा मंत्री ने चीनी सैनिकों के साथ मैत्री पुल बनाया। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर सीतारमण और चीनी सैनिकों की बातचीत को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese media reaction on nirmala sitaraman border visit talked about doklam issue

-Tags:#Doklam standoff#Nirmala Sitharaman#India China War

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo