Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

डोकलाम विवाद का असर, VIVO और OPPO के चीनी कर्मचारी लौट रहे हैं अपने वतन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 28 2017 11:33AM IST
डोकलाम विवाद का असर, VIVO और OPPO के चीनी कर्मचारी लौट रहे हैं अपने वतन

डोकलाम विवाद को लेकर चीन-भारत तनातनी के बीच चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो और वीवी के 400 चीनी कर्मचारी अपने देश वापस लौट रहे हैं। अंग्रेजी अखबार ईटी के मुताबिक कंपनी का मानना है कि भारत से कर्मचारियों के वापस जाने का सिलसिला जुलाई और अगस्त में स्मार्टफोन सेल में गिरावट के समय से ही जारी है।

 
कंपनी का आरोप है कि भारत और चीन के बीच विवाद के चलते भारतीयों में चीन विरोधी मानसिकता देखने को मिली है जिसके चलते सेल में गिरावट देखने को मिली है। बता दें की जुलाई और अगस्त में दोनों चीनी कंपनियों की सेल में 30 फीसदि गिरावट आई है। कंपनियों के मुताबिक चीन विरोधी मानसिकता के चलते दर्जनों चीनी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियां स्मार्टफोन बाजार के अपने बड़े केंद्रों से चीनी कर्मचारियों को वापस भेज रहे हैं।
 
 
अखबार ईटी के अनुसार वीवो के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर विवेक झांग भी चीन वापस लौट गए हैं। हाल ही में चीन के अलीबाबा समूह की यूसी वेब पर भारतीय ग्राहकों की जानकारी चीनी सरकार को देने का आरोप लगा था। जिसके बाद भारत सरकार ने देश में काम कर रही चीनी टेक्नोलॉजी कंपनियों के डेटा की सेक्योकिटी टेस्टिंग की बात कही थी।
 
अब भारतीय कंपनियों के लिए चुनौती है कि बाजार में बिना चीनी कंपनियों के मौजूदा स्मार्टफोन डिमांड को पूरा करने के लिए तैयार हों।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese companies are returning to india due to doklam issue

-Tags:#Doklam issue#China India War#Indian Army
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo