Breaking News
Top

चीनी हवाईअड्डे पर भारतीयों का अपमान, पीएम मोदी लेंगे एक्शन!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 9:22PM IST
चीनी हवाईअड्डे पर भारतीयों का अपमान, पीएम मोदी लेंगे एक्शन!

भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार का मामला चीन के समक्ष उठाया है। एक भारतीय यात्री ने यह शिकायत दर्ज कराई थी।

सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जानकारी में यह मामला आने के बाद इसे चीनी विदेश मंत्रालय के शंघाई विदेश मामलों के कार्यालय और पुदोंग हवाईअड्डा प्राधिकरण के समक्ष उठाया गया।

हालांकि, पेइचिंग की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शनिवार रात कहा कि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि संबंधित सामग्री और हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पाया गया कि घटना से जुड़ी खबरें तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं। एयरलाइन ने बयान में कहा, 'एयरलाइन के कर्मचारियों ने तो शानदार सेवा दी।'

इसे भी पढ़ें: चीन दुनिया के लिए आतंकवाद से भी बड़ा खतरा

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी असोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने सुषमा को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि उन्होंने देखा कि विमान से व्हीलचेयर यात्रियों को निकालने के लिए बने निकास द्वार पर कर्मचारी (ग्राउंड स्टाफ) भारतीय यात्रियों का अपमान कर रहे थे।

चहल ने छह अगस्त को नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने के लिए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट ली थी। उन्हें सैन फ्रांसिस्को जाने वाला विमान लेने के लिए शंघाई पुदोंग हवाईअड्डे पर रुकना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने संबंधित एयरलाइन से शिकायत की तो अधिकारी उनपर चिल्लाने लगे।

सुषमा से अपील, चीन न जाने की भारतीयों को दें सलाह

चहल के पत्र के हवाले से कहा गया, 'मैंने उनके बॉडी लैंग्वेज पर गौर किया कि वे भारत और चीन के बीच बढ़ रहे सीमा विवाद से कुंठित थे।' यहां वह डोकलाम इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लगभग दो माह से चल रहे गतिरोध की ओर इशारा कर रहे थे। चहल ने सुषमा से यह भी सुझाव दिया कि वे भारतीय यात्रियों को परामर्श जारी करें कि वे चीन के रास्ते होकर जाने से बचें।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chinese airline misbehaved with indians sushma swaraj take action

-Tags:#Shanghai Pudong International Airport#Doklam Standoff#Sushma Swaraj#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo