Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

चीन के विदेश मंत्री ने दिखाई हेकड़ी, कहा- डोकलाम विवाद से भारत सीखे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 30 2017 3:28PM IST
चीन के विदेश मंत्री ने दिखाई हेकड़ी, कहा- डोकलाम विवाद से भारत सीखे

सिक्किम के डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच चले 73 दिनों का विवाद खत्म हो गया है। दोनों देशों ने अपनी अपनी सेनाएं सीमा से वापस बुला ली हैं। लेकिन एक बार फिर चीन भारत को अपनी हेकड़ी दिखाने से बाज नहीं आया। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिक्स सम्मलेन: जिनपिंग से मुलाकात कर सकते हैं पीएम मोदी

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि डोकलाम में भारत के सैनिक हटाए जाने के बाद विवाद खत्म हुआ, अब नई दिल्ली को इससे सबक सीखना चाहिए और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकना चाहिए। 

जब वांग से एक सवाल पूछा कि भारत ने पेइंचिंग को चेहरा छिपाने का मौका दिया है तो वांग ने जवाब दिया कि मीडिया अपने कयास लगा सकता है और रिपोर्ट लिख सकता है। लेकिन भारत के सेना वापस बुलाने पर ये गतिरोध खत्म हो गया है।

वांग ने आगे कहा कि यह मूल तथ्य है और हम उम्मीद करते हैं कि भारत इस घटना से सबक सीखेगा और इस तरह की घटनाओं से वो अपने को रोकेगा। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने चीनी विदेश मंत्री की टिप्पणियों पर तत्काल प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवादः नहीं निकली अब भी चीन की ऐठ, दे रहा है भारत को ये नसीहत

भारत और चीन ने बीते सोमवार को डोकलाम में अपने-अपने सैनिक हटाकर गतिरोध समाप्त कर दिया था। यह घटनाक्रम अगले हफ्ते ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन की यात्रा पर जाने से पहले हुआ है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china says india should learn lesson from doklam dispute

-Tags:#India#China#Dispute#Doklam#Foreign Minister

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo