Breaking News
Top

पाकिस्तान के बचाव में आगे आया चीन, कहा- ब्रिक्स में पाक के आतंकवाद पर नहीं होगी चर्चा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 1 2017 9:14AM IST
पाकिस्तान के बचाव में आगे आया चीन, कहा- ब्रिक्स में पाक के आतंकवाद पर नहीं होगी चर्चा

चीन के शियोमन में अगले सप्ताह होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी के चीन जाने से पहले ही चीन ने अपनी नसीहत भारत के लिए जारी कर दी है। चीन और पाकिस्तान की बढ़ती दोस्ती तो सभी को दिखाई दे रही है और अब पाक का बचाव करते हुए चीन ने एक बड़ा बयान दिया है।

 
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चुनयिंग ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के विरुद्ध प्रयासों में सबसे आगे है और उसने इसके लिए बलिदान दिया है। उन्होने कहा कि पाक द्वारा किए गए इस वरदान को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मान्यता देनी चाहिए।
 
 
हुआ ने कहा कि हमने पाया कि जब भी पाक के आतंकवाद विरोधी होने की बात आती है तो भारत की चिंताएं बढ़ जाती हैं। उन्होंने कहा कि हम नहीं सोचते कि ये ऐसा मुद्दा है जिसपर ब्रिक्स में बात की जानी चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि ब्रिक्स के तीन दिन होने वाले वार्षिक सम्मेलन में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका भाग लेंगे। ब्रिक्स सम्मेलम चीन के शियोमान में रविवार से शुरू होगा। चुनयिंग ने कहा कि हम पाकिस्तान जैसे आतंकवाद विरोधी देशों के साथ सहयोग बढ़ाने के इच्छुक हैं। यह सभी देशों के आम हितों को पूरा करती है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china said that we won t talk about pakistan terrorism in brics

-Tags:#Pakistan#China#Brics Meeting 2017

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo