Breaking News
Top

चीन ने मोदी को सराहा, कहा- डोकलाम विवाद का व्यापार संबंधों पर नहीं पड़ेगा असर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 2:43AM IST
चीन ने मोदी को सराहा, कहा- डोकलाम विवाद का व्यापार संबंधों पर नहीं पड़ेगा असर

डोकलाम विवाद के बीच चीन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ की। चीन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में सक्रिय विदेश नीति लागू की है।

डोकलाम विवाद का व्यापार संबंधों पर असर नहीं पड़ेगा। चीन ने भारत की खुली विदेशी नीति की भी प्रशंसा की है। इसके अलावा कहा गया कि भारत ने निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाया है और वह विदेशी निवेश को आकर्षित करने में सफल रहा है।

साथ ही कहा कि भारत पिछले दो सालों में दुनिया से विदेशी निवेश पाने वाला बड़ा देश बना है। भारत ने चीन के साथ व्यापार सहयोग को मजबूत करने और वैश्विक व्यापार को बढ़ावा दिया है।

यह भी पढ़ें-भारत ने डोकलाम में घुसपैठ की बात स्वीकार की है: चीन

बताते चलें कि गतिरोध के बीच गुरुवार को चीन के बीजिंग में ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी हिस्सा लेंगे।

डोभाल से मिलेंगे जिनपिंग

बीजिंग में हो रहे ब्रिक्स एनएसए के शिखर सम्मेलन के बाद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य ब्रिक्स राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों से शुक्रवार को मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें-उत्तर कोरिया कर सकता है मिसाइल का परीक्षण

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के पांच एनएसए शी जिनपिंग से मिलेंगे। इससे पहले शी जिनपिंग ने भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से फोन पर बात की।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china praised pm modi over open foreign economic policy a mid of doklam standoff

-Tags:#India And China#Doklam Dispute
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo