Breaking News
Top

भारत पर दबाव बनाने के लिए चीन ने बोले झूठ, युद्ध के लिए करनी होगी 10 गुना ज्यादा मेहनत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 12:20PM IST
भारत पर दबाव बनाने के लिए चीन ने बोले झूठ, युद्ध के लिए करनी होगी 10 गुना ज्यादा मेहनत
सिक्किम सीमा पर भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है। चीन ने भारत को तीसरी बार धमकी देकर कहा है कि भारतीय सेना मरने के लिए तैयार रहे। भारत पर दबाव बनाने के लिए चीन ने कई झूठ भी बोले हैं। हालांकि चीन चाहे कितनी ही कोशिशें न कर ले लेकिन भारत को डराना उतना आसान नहीं है क्योंकि भारत की सेना चीन से 9 गुना ज्यादा मजबूत स्थिति में है।

चीन ने भारत पर दबाव बनाने के लिए इन दिनों कई झूठ बोले, ये हैं वो झूठ-
 
1. तिब्बत में चीन ने किसी प्रकार का कोई सैन्य अभ्यास नहीं किया है। तिब्बत के साथ अभ्यास करने का मामला करीब 2 महीने पुराना है और यह जून में किया गया था।
 
 
2. चीन के अखबार ने लिखा कि सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में भारतीय सैनिकों के साथ गतिरोध के बाद चीन की सेना ने हजारों टन सैन्य साजो सामान तिब्बत के दूरवर्ती पहाड़ी क्षेत्र में भेजा है लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सामान तिब्बत में अभ्यास के लिए ले जाया गया था या किसी और कारण से
 
3. चीन ने कहा कि उसने 3488 किलोमीटर लंबी सीमा पर लगभग 50 हजार सैनिक तैनात किए हैं यानी की चीन ने 15-16 डिवीजन तैनात किए हैं। लेकिन भारत की स्थिती उतनी खराब नहीं है जितना की चीन दिखाना चाहता है।वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हमारे 12-13 डिवीजन तैनात हैं।
 
4.डोकलाम क्षेत्र में भारत ने सेना तैनात कर रखी है यहां युद्ध करने के लिए चीन को बहुत मेहनत करनी होगी। भारत के एक सैनिक के मुकाबले चीन को 9 सैनिक खड़े करने होंगे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china hasd to do 10 times more hardwork to fight from india

-Tags:#China News#India News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo