Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

पाक को चीन से मिला बड़ा झटका, CPEC की फंडिंग पर लगाई रोक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 5 2017 6:01PM IST
पाक को चीन से मिला बड़ा झटका, CPEC की फंडिंग पर लगाई रोक

पाकिस्तान को चीन ने एक बड़ा झटका दिया है। चीन सरकार ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत बन रहे 3 बड़े सड़क प्रोजेक्ट के लिए देने वाले फंड को रोक दिया है। चीन सरकार ने CPEC के इन प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद यह कदम उठाया है। 

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने एक अधिकारी के जरिए बताया कि चीन सरकार ने CPEC के तहत बनने वाली सड़क की तीन परियोजनाओं के लिए फंड देने से रोक दिया है।

चीन सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान नेशनल हाइवे अथॉरिटी की अरबों डॉलर की सड़क परियोजना को बड़ा झटका लगेगा।

यह भी पढ़ें- इयर ऑन ट्विटर 2017: मोदी का जलवा रहा कायम, टॉप 10 में सिर्फ ये एक्ट्रेस शामिल

पाकिस्तान अपने दोस्त चीन के फंड रोकने के इस फैसले से बेहद हैरान है। इसके बाद अब चीन सरकार इस मामले में आगे का फैसला करेगी और परियोजना के लिए नई गाइडलाइंस जारी करेगी।

इसके बाद ही इन परियोजनाओं को फंडिंग जारी की जा सकेगी। अब चीन इस मामले में आगे क्या फैसला लेता है, ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन इतना जरुर है कि पाकिस्तान की सड़क परियोजनाएं फिलहाल तो ठप हो जाएंगी। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china halts funding of cpec road projects in pakistan

-Tags:#China#Pakistan#CPEC Projects#Funding#CPEC

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo