Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

चीन ने फिर उगला जहर, कहा- अगर शांति चाहता है भारत तो वापस बुलाए सेना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 10:18AM IST
चीन ने फिर उगला जहर, कहा- अगर शांति चाहता है भारत तो वापस बुलाए सेना

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत को सीमा पर शांति की अपनी इच्छा अपने व्यवहार के जरिए प्रदर्शित करनी चाहिए।

चीनी प्रवक्ता ने कहा कि डोकलाम क्षेत्र में भारत के 48 सैनिक मौजूद हैं जो चीन को अपनी सीमा में सड़क निर्माण करने से रोक रहा है। अगर भारत सही मायने में शांति चाहता है तो उसे तुरंत अपनी सेना को वापस बुला लेना चाहिए।

 
चीनी प्रवक्ता ने कहा कि भारत की कार्रवाई गैरजिम्मेदार और दुस्साहसपूर्ण है। यह भारतीय सैनिकों की चीनी क्षेत्र में गैरकानूनी घुसपैठ है। जबकि, भारत ने डोकलाम को भूटान का इलाका बताया है। 
 
वहीं प्रवक्ता ने कहा कि चीन को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने भारतीय सैनिक गैरकानूनी रूप से सीमा पार करके आए हैं, क्योंकि चीन अपनी संप्रभुता के लिए अपनी प्रकृति नहीं बदलेगा। 
 
 
चीनी प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत गैरकानूनी है। भारतीय पक्ष को इसके परिणामों का सामना करना पड़ेगा। 
 
उन्होंने कहा कि भारतीय पक्ष 'शांति' को हमेशा अपनी जुबान पर रखता है। लेकिन, हमें न सिर्फ उसके शब्दों पर बल्कि उसके कार्य व्यवहार पर भी ध्यान देना है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china foreign ministry said india wants peace call army back immediately

-Tags:#Doklam dispute#India China Dispute#China Foreign Ministry#Sikkim Standoff
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo