Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

चीन ने की युद्ध की तैयारी, जिनपिंग बोले- युद्ध के लिए रहो तैयार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 2:09PM IST
चीन ने की युद्ध की तैयारी, जिनपिंग बोले- युद्ध के लिए रहो तैयार

पिछले एक महीने से डोकलाम को ले कर भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच चीनी सेना ने रविवार को पीपल्स लिबरेशन आर्मी की स्थापना के 90 साल पूरे होने के ख़ुशी में शानदार सैन्य प्रदर्शन किया। 

यह आयोजन उत्तरी चीन के एक सैन्य बेस पर हुआ। इस दौरान चीनी सेना ने एक भव्य सैन्य परेड निकाली। इस परेड में नवीन अडवांस्ड फाइटर जेट्स और चीन की सेना की अलग अलग विशेषता वाली प्लाटूनों ने भाग लिया था। 

इसे भी पढ़ें: VIRAL: नमाज पढ़ता पुलिसवाला, हिफाजत में मुस्तैद CRPF जवान!

इस मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी मिलिट्री यूनिफार्म पहन कर चीनी सेना का उत्साहवर्धन किया और उसे 'युद्ध के लिए तैयार रहने' की हिदायत दी।

चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, यह पहली दफा है जब चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने इस तरह मिलिट्री यूनिफार्म पहन सैन्य टुकड़ियों का जायजा लिया। 

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, सेना का जायजा लेने के बाद शी जिनपिंग ने कहा कि चीनी सेना को युद्ध की तैयारियों को ही अपना एकमात्र और आधारभूत पैमाना बनाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: BJP बनाएगी गायों के लिए हॉस्टल!, ये हैं शर्तें

जिनपिंग के अनुसार, सेना का ध्यान हमेशा युद्ध की की तैयारियों पर होना चाहिए जिससे कि वो दिया कि सबसे ख़ास और ताकतवर सेना बन सकें। 

इसके साथ ही जिनपिंग ने अपने सैन्य अधिकारियों से कहा कि वो राजनैतिक रूप से सदा सक्रिय रहें और आयुधों में बदलाव के जरिए सेना को सशक्त बनायें। सेना कानून का ध्यान रखते हुए नवीन तकनीक से हथियारों का निर्माण करे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china display military power on its 90th anniversary

-Tags:#India News#China News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo