Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

डोकलाम विवाद सुलझाने के लिए भारत को नहीं दिए 20 मिलियन डॉलर लोन: चीन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 1 2017 11:12AM IST
डोकलाम विवाद सुलझाने के लिए भारत को नहीं दिए 20 मिलियन डॉलर लोन: चीन

चीन के सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई थी जिसके मुताबिक डोकलाम विवाद को खत्म करने के लिए पेइचिंग ने भारत को 20 मिलियन डॉलर का लोन देने का वादा किया था। चीन ने आज उन मीडिया रिपोर्टस को खारिज करते हुए कहा कि हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया।

चीनी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उन्होंने इन खबरों को लेकर संबंधित अधिकारियों से बातचीत की है और ये रिपोर्टस पूरी तरह से फर्जी हैं। चीनी सरकारी मीडिया पीपल्स जेली ने भी एक लेख के जरिए इस रिपोर्ट को फर्जी बताया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के बचाव में आगे आया चीन, कहा- ब्रिक्स में पाक के आतंकवाद पर नहीं होगी चर्चा

ऐसा लगता है कि चीन इस तरह की खबरों को उड़ाकर जानबूझकर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है। जानकारों के अनुसार चीन ऐसी अफवाहें इसलिए फैला रहा है ताकी वो दिखा सकें की उनके देश की आर्थिक स्थिति भारत से ज्यादा मजबूत है। चीनी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में चीन को बेहतर दिखाने के लिए खुद को प्रमुख देश बताया है।

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों देशों के बीच पल रही गलतफहमी को दूर करने के लिए सेनाओं के बीच तालमेल बैठाया गया। सेना की ओर से कहा गया कि समझौते के बाद भी वो डोकलाम में गश्त जारी रखेंगे। गौरतलब है कि समझौते के बाद चीन ने सड़क निर्माण के कार्य को ठप कर दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china denied giving loan of 20 million dollars to india for solving doklam issue

-Tags:#China India War#China India Issue#Doklam War
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo