Breaking News
Top

डोकलाम में बॉर्डर पर भारत-चीन तनाव का कारण हिंदू राष्ट्रवाद: चीनी मीडिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 7:12PM IST
डोकलाम में बॉर्डर पर भारत-चीन तनाव का कारण हिंदू राष्ट्रवाद: चीनी मीडिया

सिक्किम बॉर्डर पर चीन और भारत के बीच जारी गतिरोध पर चीनी मीडिया लगातार भारत पर निशाना साध रहा है। चीनी वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में लिखा है कि भारत में बढ़ रहे हिंदू राष्ट्रवाद के कारण ही चीन के साथ युद्ध की परिस्थियां बन रही हैं।

ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित इस आर्टिकल के मुताबिक भारत को अपने देश में बढ़ रहे हिंदू राष्ट्रवाद के लिए सचेत रहे की आवश्यकता है और भारत को कोशिश करने की चाहिए कि हिन्दू राष्ट्रवाद दोनों देशों के बीच युद्ध का कारण न बनने पाए।

इसे भी पढ़ें: सुषमा ने किया खुलासा, भारत ने क्यों अपनाया चीन के प्रति कड़ा रुख

इस आर्टिकल के मुताबिक जब से नरेंद्र मोदी ने एक प्रधानमंत्री के तौर पर सत्ता की बागड़ोर संभाली है तभी से भारत में हिंदू राष्ट्रवाद की भावनाओं की बाढ़ आ गई है। 

और लेख में ये भी लिखा है कि मोदी सरकार इस हिंदू राष्ट्रवाद की उग्र भावना को रोकने में नाकामयाब रही जिस वजह से 2014 में उनके सत्ता में आने के बाद से भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा बढ़ी है। 

इसे भी पढ़ें: चीन को परमाणु हथियार से सबक सिखाएगा भारत!

इसके साथ ही लेख में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा गया है कि उन्होंने हिंदू राष्ट्रवाद भावना का प्रयोग सत्ता हासिल करने और उसे बनाए रखने में किया है।

लेख में लिखा है कि हिंदू राष्ट्रवादी शक्तियां चीन के प्रति बदले की भावना रखती हैं जिस वजह से सीमा पर दोनों देशों के बीच में गतिरोध बढ़ा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china blame hindu nationalism for tension between india china on border

-Tags:#China News#India News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo