राजनांदगांव

छत्तीसगढ़ः जंगल के बाद बेचा पहाड़! 155 एकड़ पहाड़ की हुई रजिस्ट्री

By haribhoomi.com | May 20, 2016 |
155
राजनांदगांव. डोंगरगढ़ के बागरेकसा में 55 एकड़ बड़े झाड़ के जंगल को बेचे जाने के मामले के खुलासे के बाद अब गुडरी कनेरी गांव में 155 एकड़ जंगल और पहाड़ की रजिस्ट्री का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आ गया है। जमीन दलालों ने अफसरों के साथ मिलकर जंगल के साथ-साथ पहाड़ को ही बेच डाला। कागजात बन गए और रजिस्ट्रियां भी करा दी गईं। सैकड़ों ग्रामीणों ने अफसरों को बताया तो हड़कंप मच गया। उल्लेखनीय है कि हरिभूमि ने हाल ही में 55 एकड़ जंगल को बेचने का खुलासा किया था।
 
खबर प्रकाशित होने के बाद एक पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं तहसीलदार समेत कई अधिकारियों को नोटिस जारी हुआ। उसकी खबर पढ़ने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचे। तब डोंगरगढ़ के एलबी नगर राजस्व निरीक्षक मंडल में 155 एकड़ जंगल और पहाड़ को बेचे जाने के खुलासे से प्रशासनिक अमला भी भौचक हो गया। गुडरी कनेरी के सैकड़ों ग्रामीणों ने आज यहां कलेक्टोरेट पहुंचकर इस फर्जीवाड़े की पोल खोली है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद जमीन दलालों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गयी है।
 
मिली जानकारी के अनुसार डोंगरगढ़ विकासखंड के पटवारी हल्का नंबर 29 राजस्व निरीक्षक मंडल लालबहादुर नगर के अधीन आने वाले ग्राम गुडरी कनेरी में स्थित बड़े झाड़ के जंगल और पहाड़ को जमीन दलालों ने भू-माफिया को बेच दिया है। सरकारी जमीन का फर्जी पट्टा तैयार कर किए गए इस गोरखधंधे में डोंगरगढ़ के एक बड़े जमीन दलालों का नाम सामने आ रहा है। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि करीब दर्जनभर दलालों के रैकेट ने पिछले दो सालों के दौरान जंगल और पहाड़ की जमीन का सौदा कर शासन को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया है।
 
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी - 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • KHTEV
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स की होती हैं ये शर्तें

    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स ...

    हर स्टार फिल्म साइन करते समय प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के सामने कुछ शर्तें रखता है, ...

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।