बस्तर

बस्तरः सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन खूंखार नक्सली ढेर

By haribhoomi.com | Nov 04, 2015 |
three
सुकमा. अरलमपल्ली व कंठीपार के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई दो मुठभेड़ में तीन खूंखार नक्सली ढेर हो गए हैं। तीनों नक्सलियों के शव को सुकमा लाकर सुरक्षित रख दिया गया है। परिजनों के आने के बाद उन्हें शव दे दिए जाएंगे।
 
मिली जानकारी के अनुसार सुकमा में चलाये जा रहे विशेष नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत 3 नवंबर को सुबह 4 बजे थाना पोलमपल्ली से थाना प्रभारी के नेतृत्व में जिला बल,कोरबा, एसटीएफ की संयुक्त पार्टी ग्राम पालामुडगू, अरलमपल्ली की ओर रवाना हुई थी। करीब 9.30 बजे ग्राम अरलमपल्ली के जंगल के कुछ सशस्त्रधारी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया।
 
 
बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे सुरक्षा बलों से हथियार लूटने की नियत थी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की जांच में सिविल कपड़े में एक शव बरामद मिला। मुठभेड़ की सूचना पर थाना पोलमपल्ली से इरफान उल-रहीम खान अतिरिक्त पुलिस दोरनापाल के नेतृत्व में क्यूआरटी 22 के बल के साथ रिइंफोर्समेंट व नक्सली का शव लाने घटना स्थल की ओर रवाना हुए थे कि लगभग 12 बजे कंठीपारा के पास काली वर्दीधारी नक्सलियों ने क्यूआरटी बल पर फायरिंग करना शुरू कर दिया।
 
 
क्यूआरटी पार्टी ने भी पोजिशन लेकर नक्सलियों पर फायरिंग शुरू कर दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा एसटीएफ, कोबरा व डीआरजी बलों के साथ संपर्क कर घटना स्थल व मुठभेड़ के संबंध में जानकारी दी। इसके कुछ ही देर बाद एसटीएफ कोबरा व डीआरजी की संयुक्त पार्टी ने कंठीपार के जंगल में नक्सलियों को चारों और से घेर कर मोर्चा संभाल लिया। इससे नक्सली कमजोर पड़ने लगे व जंगल का फायदा उठाकर भाग गए।
 
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • UWXLH
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।