बस्तर

छत्‍तीसगढ:चार नक्सलियों को मारने का दावा, ऑपरेशन मेघदूत में भी 6 नक्‍सली ढेर

By haribhoomi.com | Aug 18, 2014 |
title=

 नारायणपुर.  जिले के छोटेडोंगर थाना की संयुक्त पुलिस पार्टी मढोनार और होड़नार के जंगल में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराने की संभावना जताई है। अभी तक किसी भी नक्सली का शव बरामद नहीं किया गया है। अलबत्ता जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच चली लगभग 1 घंटे तक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घटना स्थल की सचिर्ंग के दौरान पुलिस ने नक्सली साहित्य, काला पिट्ठू, काली वर्दी सहित 1 देसी कट्टा बरामद किया।

नारायणपुर एसडीओपी सीडी तिर्की का बताया कि छोटेडोंगर थाने से जिला पुलिस बल और सी.आर.पी.एफ.की संयुक्त पार्टी ने नक्सलियों द्वारा काला दिवस मनाए जाने कि सूचना पर 15 अगस्त को पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर छोटेडोंगर थाना प्रभारी सनत सोनवानी के नेतृत्व में सचिर्ंग गश्त पर निकली हुई थी। तभी ग्राम मढोनार और होड़नार के जंगल के बीच पहाडी नाले के पास सुबह तकरीबन 7.30 बजे कुवानार एरिया कमेटी के माओवादी कमांडर रनौती, मंगतू और उनकी पार्टी के साथ मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ तकरीबन एक घंटे तक चली। मुठभेड़ के बाद पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। घटना स्थल से काला पिठ्ठू , काली वर्दी, मेडिकल का पूरा सामान, नक्सली साहित्य, एक नग देशी कट्टा, छोटी बैटरी बरामद की गई। इस मुठभेड़ में पुलिस पार्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन घटना स्थल पर मिले खून के धब्बे के निशाँन से 4 नक्सलियों के मारे जाने कि आशंका पुलिस जाता रही है। 

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, ऑपरेशन मेघदूत में फूलसिंह समेत 6 नक्‍सली ढेर - 

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर- 
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • RRLMV
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।