बस्तर

अलग खबर: 20 लाख का बांध हुआ गायब, अब किडनैपिंग की दर्ज होगी शिकायत

By haribhoomi.com | Jul 01, 2014 |
title=
बस्तर. सरगुजा में 20 लाख खर्चकर बांध बनाया गया, दस्तावेज भी तैयार कर लिए गए और फोटो भी जारी कर दिए गए। विभाग ने कार्य पूरा होने का प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया, लेकिन मौके पर जांच में बांध मिला ही नहीं। बांध गायब है। इसका खुलासा लोकपाल तक मामला पहुंचने के बाद हुआ और अब लोकपाल ने विभाग से पूछा है कि आखिर बांध गया कहां? 
 
मामला बलरामपुर जिले के राजपुर ब्लाक का है। यहां 2009-10 में बांसदोह नाले पर 20 लाख 88 हजार रुपए की लागत से चेकडैम बनाने की प्रशासकीय स्वीकृति मिली। इसके लिए सिंचाई विभाग के रामानुजगंज डिवीजन को निर्माण एजेंसी द्वारा बनाया गया। यहां काम मनरेगा के तहत कराया गया। एजेंसी ने मस्टररोल पर काम कराया। 
 
14 मार्च 2012 को बांध बनकर तैयार हो गया, इस आशय का प्रमाणपत्र भी जारी हो गया। इसमें निर्माण एजेंसी ने यह बताया कि, बाकी कामों के साथ साथ बीस लाख की लागत से बनने वाले इस डेम का काम भी पूरा हो गया है। कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र के साथ उपयोगिता प्रमाण पत्र, निरीक्षण प्रतिवेदन और छाया चित्र भी जमा कर दिए गए, याने कि काम पूरा हुआ। निरीक्षण प्रतिवेदन यही बताता भी है कि काम पूरा हो चुका है, इस पूरे काम के फोटो भी जमा किए गए हैं। लेकिन मामला ऐसा था नहीं। पूरा फर्जीवाड़ा प्रतीत हो रहा है 

 नीचे की स्‍लाइड्स में पढ़िए, कैसे डैम प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ - 

 खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • CMTST
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।