बस्तर

सुकमा हमला: जाने से पहले शवों में बम लगा गए थे नक्सली, 15 जवान शहीद

By haribhoomi.com | Mar 11, 2014 |
title=
सुकमा. छत्तीसगढ़ के बस्तर में माओवादियों के हमले में सीआरपीएफ के लगभग 20 जवानों के मारे जाने की खबर है। पुलिस का कहना है कि इस हमले में बड़ी संख्या में जवान हताहत हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मंगलवार को सुकमा के तोंगपाल के ताकबाड़ा इलाके में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ 80वीं बटालियन के लगभग 20 जवान शहीद हो गए। यह क्षेत्र जगदलपुर से 125 किमी दूर है। 
 
छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सुरक्षा बल के जवानों के शवों से बम बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक नक्सली हमले के बाद शव में बम लगाकर गए थे, ताकि बचाव दल को भी निशाना बनाया जा सके। अभी तक एक शव से बम बरामद किया गया है। पुलिस की टीम उसे निष्क्रिय करने में जुटी हुई है। सुकमा में हुए इस नक्सली हमले में सुरक्षा बल के 20 जवान शहीद हो गए हैं। जब वहां बचाव टीम पहुंची तो उस पर भी फायरिंग की गई। फिलहाल मौके पर शांति है और शवों की तलाश की जा रही है।
 
एके 47 समेत अन्य अत्याधुनिक हथियारों से लैस 200 से ज्यादा नक्सली आसपास के खेतों, पेड़ों के ऊपर और उनके पीछे छिपे हुए थे। जवानों के पास आते ही नक्सलियों ने सामने चल रहे 15 जवानों की टीम पर हमला किया। दूसरी टीम करीब 50 मीटर पीछे थी, जिसे नक्सलियों की दूसरी पार्टी ने फायरिंग करके रोके रखा। ताकि वे आगे न बढ़ पाएं।
 
पहली पार्टी के ज्यादातर जवान सड़क और खेतों में ही मारे गए। आसपास में नक्सलियों ने बारूदी सुरंगें भी बिछा रखी थीं। विस्फोटकों की चपेट में आकर भी कई जवान मारे गए। नक्सलियों ने हमले में शहीद सारे जवानों के हथियार, वायरलेस सेट और बाकी सामान लूट लिया। लूटे गए हथियारों में एके 47 से अलावा अंडरबैरल ग्रेनेड लांचर और लाइट मशीनगन जैसे खतरनाक हथियार भी हैं। 14 जवानों और एक नागरिक के शव को पुलिस ने घटनास्थल से हटा लिया है। सीआरपीएफ के एक जवान का शव अभी भी घटनास्थल पर है।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर- 
 
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, इससे पहले इस जगह पर कौन-कौन से हादसे हुए हैं-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • SHTQY
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।