बस्तर

सुकमा को दहलाने की कोशिश नाकाम: नक्सलियों के लगाए 52 KG के 6 IED बम बरामद

By haribhoomi.com | Nov 01, 2015 |
army
जगदलपुर. प्रदेश के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मसूंबों को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। जवानों को नुकसान पहुंचाने लगाए गए 6 आईईडी बम जवानों ने बरामद किया। नक्सल प्रभावित भेज्जी थाना से शनिवार की सुबह सीआरपीएफ 219 व कोबरा 208 के जवान सर्चिंग पर निकले थे। गश्ती दल ने सबसे पहले भेज्जी थाने से लगभग 3 किमी दूर नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने लगाया गया 15 किलो का आईईडी बरामद किया गया। वहीं इंजरम जाने वाले मार्ग पर सीआरपीएफ के जवानों ने 20 किलो का आईईडी बरामद किया।
 
 
दोनों जगह बम मिलते ही बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिन्होंने दोनों बम को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। 35 किलो के दो बम बरामद होने के बाद जवानों ने पुन: सतर्कता से पूरे क्षेत्र की सर्चिंग की थोड़ी-थोड़ी दूर में पुन: बम मिलने लगे। सुबह से दोपहर तक भेज्जी-इंजरम मार्ग पर जवानों 6 जिन्दा आईईडी बम बरामद किया। दोरनापाल एएसपी इरफान खान ने बताया की माओवादियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने जगह-जगह बम लगाया गया है।
प्रतिदिन सर्चिंग के दौरान जवानों व बम निरोधक दस्ते द्वारा सतर्कता पूर्वक बम निकालकर डिफ्यूज किया जा रहा है। सुकमा जिले में एक माह के अंतराल में सुरक्षाबलों ने दर्जनों बम बरामद करने में सफल रही है। नक्सली इन दिनों नक्सलगढ़ में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का विरोध करते हुए सड़क की सुरक्षा में तैनात जवानों को निशाना बना रहे हैं। तीन दिन के अंतराल में दो जवान माओवादियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से शहीद हो गए हैं। बावजूद सुरक्षा बलों के हौसंले बुलंद है जो लगातार नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • VFLHW
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं सलमान खान, कीमत आप जो देना चाहे

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं ...

    सलमान खान काफी अच्छी पेंटिग्स कर लेते हैं।