बस्तर

आगरा के बाद अब बस्तर में 33 ईसाई परिवारों को बनाया गया हिंदू, मचा बवाल

By haribhoomi.com | Dec 13, 2014 |
bastar
बस्तर. आगरा में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल अभी थमा भी नहीं था कि अब छत्तीसगढ़ के बस्तर में धर्म परिवर्तन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। यहां 33 ईसाई परिवारों का हिन्दू धर्म में परिवर्तन कराया गया है। हालांकि यह मामला अक्टूबर का है, लेकिन कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरों के सामने आने के बाद अब यह मामला और गरमा गया है। बस्तर से बीजेपी सांसद दिनेश कश्यप पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा है। वह इस आयोजन में शामिल थे।
 
जब दिनेश कश्यप से मीडिया ने इस मुद्दे पर बात की तो सांसद ने कहा कि यह धर्म परिवर्तन नहीं, बल्कि घर वापसी का कार्यक्रम था। सांसद ने कहा, पहले इन लोगों का धर्म परिवर्तन हुआ था। आदिवासी समुदाय के लोग अपनी संस्कृति में वापस आने चाहते थे, वे हिन्दू धर्म से जुड़ना चाहते थे। बजरंग दल और वीएचपी (विश्व हिन्दू परिषद) ने यह कार्यक्रम कराया और सब अपनी इच्छा से कार्यक्रम में शामिल हुए।
 
उल्लेखनीय है कि आगरा में मुस्लिम परिवारों के धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर संसद में पिछले कुछ काफी हंगामा मचा था। धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर संसद में जारी बहस के दौरान संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कहा कि केंद्र के साथ-साथ सभी राज्यों में भी धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून होना चाहिए।
 
आगरा में धर्मांतरण की बात पर नायडू ने कहा कि अगर कुछ गलत हुआ है तो यूपी सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। गृहमंत्रालय ने यूपी सरकार से आगरा धर्म परिवर्तन मामले में रिपोर्ट भी तलब की।
 
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, कितना खर्चा आया इस पूरे कार्यक्रम में -
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Related Story
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • LJNFD
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।