Breaking News
लखनऊ: परिवार कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास के सामने कैरोसिन डालकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास कियातलवार दंपत्ति की रिहाई से जुड़े कागजात जमा, दोपहर बाद आएंगे बाहरचीनी मिल गोरखपुर के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा: योगी आदित्यनाथदिल्ली में बीजेपी की 'जन रक्षा यात्रा' जारी, कई दिग्गज मौजूदकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटनझारखंड: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायलजेएनयू छात्र नजीब जंग मामले की जांच में सीबीआई की रुचि नहीं: दिल्ली हाईकोर्टजम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बीते 3 दिन में तीन आतकी गिरफ्तार
Top

केंद्र ने रोहिंग्याओं पर साधा निशाना, SC से कही ये बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 19 2017 9:02AM IST
केंद्र ने रोहिंग्याओं पर साधा निशाना, SC से कही ये बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि कहीं भी आने-जाने और बसने का अधिकार देश के संविधान ने भारत के नागरिक को दिया है। यह अधिकार गैर कानूनी ढंग से देश में रह रहे लोगों के लिए नहीं है। 

गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि रोहिंग्याओं का भारत में आना 2012-13 से लगा हुआ है। कई जगहों से जानकारी मिली है कि रोहिंग्याओं का पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से संबंध हैं।
 
 
केंद्र सरकार ने कहा कि रोहिंग्याओं को IS और ISI के समर्थन में देखा गया है, जो कि भारत में अपने उद्देश्य पूरे होते देखना चाहते हैं।केंद्र ने कहा कि रोहिंग्याओं को कई जगहों पर संप्रदायिक उन्माद भड़काने का भी आरोप है। मुख्या न्यायाधीश दीपक मिश्रा,  जस्टिस एएम खानवलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की, न्यायिक पीठ ने इंटेलिजेंस इनपुट और इससे जुड़ी सूचना सील लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को जमा करने की बात कही है।
 
उल्लेखनीय है कि इस मामले की अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को होनी है। केंद्र ने कहा कि भारत की खुद की जनसंख्या काफी है और यहां गैरकानूनी ढंग से रह रहे लोगों के भरण-पोषण के लिए संसाधनों की कमी है। गौरतलब है कि दो रोहिंग्या मुसलमानों के लिए उच्चतम न्यायालय में सबसे पहले याचिका दायर करने वाले प्रशांत भूषण ने केंद्र के फैसले का विरोध किया है किया है।
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
central government gave statement against rohingyas infront of supreme court

-Tags:#Rohingya#Central government
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo