Breaking News
Top

जीएसटी वेबसाइट ने देशभर के कारोबारियों के फुला दिए हाथ-पैर, पसोपेश में सरकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 23 2017 2:19PM IST
जीएसटी वेबसाइट ने देशभर के कारोबारियों के फुला दिए हाथ-पैर, पसोपेश में सरकार

केंद्र में भाजपा सरकार ने जिस उत्साह से देशभर में एक समान कर के लिए जीएसटी लागू किया था, उसको लेकर उद्योग जगत में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखन के मिल रही है। शुरुआत में देशभर के कारोबारियों में इसको लेकर जो जोश था, वो अब कुछ दिक्कतों की वजह से कम होता नजर आ रहा है।

इसकी कई वजह हैं और सरकार उनको दूर करने का प्रयास भी कर रही है, लेकिन जीएसटी की वेबसाइट ने कारोबारियों को सबसे ज्यादा परेशान करके रखा हुआ है। जीएसटी वेबसाइट लोड बढ़ते ही अकसर बैठ जाती है। ऐसे में लोगों को जीएसटी रिटर्न भरने के लिए काफी समय लगाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:- सुब्रमण्यम स्वामी का केंद्र सरकार पर हमला, GST पर दिया बड़ा बयान

खुद केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को भी वेबसाइट पर सफाई देनी पड़ी है। जेटली ने कहा है कि सरकार इस समस्या से अवगत है और इस दिशा में कदम भी उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से आखिरी समय पर रिटर्न भरने की बजाए पहले जीएसटी रिटर्न भरने की गुजारिश की है।

लेकिन, जेटली के बयान से कारोबारी जगत खुश नहीं है। कारोबारियों का आरोप है कि सरकार को जीएसटी लागू करने से पहले इसके लिए बुनियादी जरुरतों को तो पूरा करना चाहिए था। वेबसाइट ठीक काम नहीं करेगी तो रिटर्न की डेडलाइन का कोई मतलब नहीं रह जाता है। 

यह भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर मोदी सरकार की बेबसी के ये हैं 5 अहम कारण

जीएसटी के जानकार भी वेबसाइट को लेकर खुश नहीं हैं। जीएसटी एक्सपर्ट गौरव गुप्ता का कहना है कि बिना ट्रायल के किसी सॉफ्टवेयर को सीधे लागू करना खतरे से खाली नहीं होता है और यह जीएसटी की वेबसाइट में देखने को मिल रहा है। 

उधर, विपक्षी दल भी जीएसटी को लेकर सरकार को घेरने में जुट गए हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता संजय झा का कहना है कि सरकार ने जीएसटी को लागू करने में जल्दबाजी दिखाई है। देश पहले ही नोटबंदी से नहीं उबरा था, उसके बाद जीएसटी की मार ने देश के कारोबार को तबाह कर दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
businessmen not happy with gst website across the country

-Tags:#GST#GST Return#GST Portal#GST Website#GST App#GSTR#Arun Jaitley
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo