Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, अगस्त 17, 2017  
Breaking News
Top

बुखारी ने पाक पीएम को लिखी चिट्ठी, कश्मीर में शांति के लिए हुर्रियत नेताओं से करें बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 11:12PM IST
बुखारी ने पाक पीएम को लिखी चिट्ठी, कश्मीर में शांति के लिए हुर्रियत नेताओं से करें बात

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कश्मीर में शांति का माहौल बनाने के लिए पाक पीएम नवाज शरीफ को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने हुर्रियत के नेताओं से बातचीत करने के लिए कहा है।

उन्होंने शनिवार को बताया कि मैंने पाक पीएम को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह कश्मीर मसले पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर हुर्रियत नेताओं से बातचीत (समझाने का प्रयास) करें।

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को भी एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने शांति स्थापित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की है। पाक पीएम नवाज शरीफ को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वे हुर्रियत के नेताओं से बातचीत करें।

इसे भी पढ़ें: BJP सांसद का विवादित बयान, 15 दिनों में बंगाल में हो जाता है दुष्कर्म

इसके अलावा उन्होंने आतंकवादियों से भी हथियार छोड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'मैं हथियार उठाने वाले लोगों से अपील करता हूं कि वे हथियार छोड़ें और बातचीत का माहौल पैदा करें। हिंसा और खून-खराबा कोई हल नहीं है।'

शाही इमाम बुखारी ने केंद्रीय गृहमंत्रालय को एक चिट्ठी लिखकर आग्रह किया कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में हिंसक माहौल को खत्म करने के लिए तुरंत कदम उठाए और शांति स्थापित करे। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा, कश्मीर में स्थिति दिन-प्रतिदिन हिंसक होती जा रही है।
 
इससे जैसे-जैसे दिन निकलते जा रहे हैं दोनों देशों (भारत और पाकिस्तान) के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। मुझे लगता है कि शांतिप्रिय माहौल बनाने में जितना ज्यादा समय लगेगा, कश्मीर समस्या का हल उतना ही अधिक जटिल होता जाएगा।
 
 
शाही इमाम ने कहा, कश्मीर को बर्बाद होने से बचाने के लिए हमें अपनी बुद्धि और विवेक का सोच-समझकर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे घाटी में शांति बहाली का मार्ग बनेगा। कश्मीर की आवाम आतंक और असहायता के साये में जी रही है क्योंकि उन्हें अपने सपने टूटते दिख रहे हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bukhari wrote letter to pak pm nawaz sharif to make peace in kashmir

-Tags:#India Pak#Kashmir#Imam Ahmed Bukhari#Nawaz sharif
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo