Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

नाइजीरिया:बोको हराम ने तेल दल पर किया हमला, 50 लोगों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 8:55AM IST
नाइजीरिया:बोको हराम ने तेल दल पर किया हमला, 50 लोगों की मौत

नाइजीरिया में तेल की खोज करने वाले एक दल पर बोको हराम ने हमला किया। इस हमलें में 50 से अधिक लोगों की मारे जाने की खबर है। चिकित्सा एवं सैन्य सूत्रों के मुताबिक यह हमला इस सप्ताह की शुरुआत में किया गया था।

मैगुमेरी के पास 25 जुलाई को हुए हमले के बाद किए जा रहे राहत कार्य से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘मृतक की संख्या बढ़ रही है। अभी तक 50 से अधिक शव बरामद हो चुके हैं तथा और शव बरामद हो रहे हैं।

इसे भी पढ़े:- उत्तर कोरिया की अमेरिका को खुली धमकी, पूरा अमेरिका हमारे निशाने पर

बोको हराम हिंसा के मुख्य केंद्र बोरनो राज्य में सेना का कड़ा नियंत्रण है। यहां पहले अपहरण का एक प्रयास किए जाने की खबर आ रही थी, लेकिन बाद में पता चला हमला घात लगाकर की गई है।

वर्ष 2009 से चल रहे इस खूनी संघर्ष में अभी तक कम से कम 20,000 लोगों की मौत हो चुकी है और 26 लाख से अधिक लोग बेघर हो चुके हैं। बोको हराम ने यहां लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। आए हिंसा की खबरें आती ही रहती है। यहां के लोग हमेशा डर के साये में अपना जीवन बीता रहे हैं।

बता दें कि नाइजीरिया में कट्टरपंथी संगठन बोको हराम देश से मौजूदा सरकार का तख़्तापलट करना चाहता है और उसे एक इस्लामिक देश में तब्दील करना चाहता है।

बोको हराम ने साल 2011 में क्रिसमस के दिन राजधानी आबुजा के चर्च में धमाका, साल 2010 में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सैन्य बैरक पर हमला और राष्ट्रपति गुडलक जॉनथन के लिए किए गए स्वागत समारोह के दौरान भी कई धमाके कर चुका हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
boko haram attack on oil team 50 dead

-Tags:#Nigeria#Boko Haram#Gudalak Jonathan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo