Breaking News
Top

देश की 70 फीसदी से अधिक आबादी पर भाजपा का शासन, मजबूत हुए पीएम मोदी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 9:32PM IST
देश की 70 फीसदी से अधिक आबादी पर भाजपा का शासन, मजबूत हुए पीएम मोदी

देश में उत्तर, पश्चिम और पूर्व में हर तरफ भाजपा का आधार मजबूत होने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2019 में सत्ता में वापसी करने की संभावना पहले से अधिक प्रबल होती दिखायी पड़ रही है।

जदयू के नीतीश कुमार के बिहार में आज साथ आ जाने से भाजपा और उसके सहयोगी दलों का देश की लगभग 70 फीसदी से अधिक आबादी पर शासन हो गया और भगवा पार्टी की छाप तकरीबन देश के सभी हिस्सों तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें: नाराज शरद यादव को मनाने के लिए बीजेपी ने जेटली को इसलिए चुना

भाजपा और उसके सहयोगियों की उन 12 राज्यों में से सात में सरकार है जहां से 20 या इससे अधिक लोकसभा सदस्य चुने जाते हैं। ऐसे पांच गैर भाजपा राज्यों में क्षेत्रीय दलों का वर्चस्व है। 

इसमें तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक और ओडिशा में बीजद का भगवा कैम्प की तरफ झुकाव रहा है। भाजपा के विस्तार के साथ ही पिछले कुछ वर्षों में कांग्रेस का ग्राफ नीचे गया है।

इसे भी पढ़ें: नीतीश की पार्टी में टूट-फूट शुरू, केरल यूनिट होगी अलग

अब देश की सबसे पुरानी पार्टी के पास सिर्फ कर्नाटक जैसा बड़ा राज्य बचा हुआ है जहां अगले साल चुनाव होना है और बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा कांग्रेस को बेदखल करने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। 

कामरूप से कच्छ और कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैर पसारने के अपने मिशन पर आगे बढ़ते हुए भाजपा ने पिछले कुछ वर्षों में कई राज्यों की सत्ता हासिल की।

अब नीतीश कुमार के साथ आने से भाजपा के मिशन को और भी बल मिला। अब पूरब की दिशा में पश्चिम बंगाल एक ऐसा राज्य बचा है जो उसकी पहुंच से बाहर है। 

इसे भी पढ़ें: जानिए, आखिर क्यों छोड़ा नीतीश कुमार ने लालू का साथ

भाजपा ने दक्षिण के राज्यों में अपनी पैठ बनाई है। आंध्र प्रदेश में तेलुगू देसम पार्टी :तेदेपा: के साथ वह सरकार में है। तेलंगाना और तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दलों के साथ भी भाजपा के मित्रवत संबंध हैं। 

नीतीश के साथ आने से उत्साहित एक भाजपा नेता ने कहा, '2019 में विपक्ष की ओर से कौन चेहरा होगा ? अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, लालू प्रसाद? भ्रष्टाचार और सुशासन पर हमें इनमें से कोई नहीं घेर सकता। नीतीश का मामला अलग था।'

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp ruling over 70 percent population of the country pm modi come in power 2019 election

-Tags:#Narendra Modi#Loksabha election 2019#Nitish Kumar#Bihar News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo