Breaking News
Top

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का होगा ऐलान, इन नामों पर चर्चा तेज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 4:30PM IST
BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का होगा ऐलान, इन नामों पर चर्चा तेज

उपराष्ट्रपति पद के लिये एनडीए के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिये जाने भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक आज शाम होगी। 

पार्टी ने सभी सहयोगी दलों को भी बैठक में बुलाई है। कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। 

एनडीए के सूत्रों के मुताबिक उपराष्ट्रपति पद के लिे एनडीए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल और बिहार से बीजेपी सांसद हूकुमदेव नारायण यादव इस रेस में अब सबसे आगे निकल चुके हैं। 

हालांकि, यह भी खबर सामने निकल कर आ रही है कि पार्टी दक्षिण भारत में अपनी पकड़ मजबुत करने के लिए एम. वेंकैया नायडू और महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के नाम पर भी गंभीरता से विचार कर रही है। 

इसे भी पढ़ें:- 

ये दिग्गज है संसदीय बोर्ड के सदस्य

बीजेपी संसदीय बोर्ड में कुल 12 सदस्य हैं। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त और रक्षामंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, अनंत कुमार, थावरचंद्र गहलोत, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा और पार्टी के महासचिव रामलाल शामिल हैं। 

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोट 5 अगस्त को डाले जाएंगे। जरूरत पड़ी तो इसी दिन वोटों की गिनती भी कर ली जाएगी। वहीं नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 18 जुलाई तक है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp parliamentary board meeting in today on vice presidential candidate

-Tags:#Vice Presidential Elections#BJP Parliamentary Board Meeting#Vice Presidential Candidates
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo