Breaking News
Top

मिशन 2019: दिल्ली में जुटेंगे बीजेपी के सभी सांसद और विधायक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 23 2017 2:22AM IST
मिशन 2019: दिल्ली में जुटेंगे बीजेपी के सभी सांसद और विधायक

भाजपा 25 सितंबर को पार्टी की विस्तारित कार्यकारिणी में अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति का तानाबाना बुनेगी। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी डेढ़ साल बचा है लेकिन भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। 

लिहाजा सभी सांसदों, सभी विधायकों एवं पार्षदों के साथ प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों समेत 2000 नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए बुलाया गया है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा जिसमें रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे को शामिल किए जाने की संभावना है। 

राजनीतिक प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी राम माधव और विनय सहस्रबुद्धे को सौंपी गई है। इसके अलावा एक आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया जा सकता है जिसमें जीएसटी से आए आर्थिक बदलाव और नोटबंदी के कारण बदली परिस्थितियों का जिक्र हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर सरकार के रूख की कुछ विपक्षी दलों समेत एक वर्ग आलोचना कर रहा है। दूसरी ओर जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर भी सरकार, कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों के निशाने पर है। 

कार्यक्रम आयोजन के लिये दिल्ली प्रदेश में समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय को सौंपी गई है। भाजपा की विस्तारित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह बैठक दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समारोह के समापन के अवसर पर आयोजित की जा रही है। 

पार्टी नेताओं का कहना है कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन खास होगा जो कुछ राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार अलग-अलग राज्यों का दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने का प्रयास कर रहे हैं।

ये होंगे शामिल

बैठक में पार्टी के सभी 281 लोकसभा सदस्य, राज्यसभा के 57 सदस्य, 1400 विधायक और विधान पार्षद, कोर ग्रुप के सदस्य और प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष एवं महामंत्री शामिल होंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बार इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या 2000 के आसपास होगी।

दिल्ली में जुटेंगे नेता

दिल्ली में होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू एवं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने दिल्ली भाजपा नेताओं के साथ तैयारियों की समीक्षा की। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लिए सभी 19 विभागों के कार्यो का विभाजन किया गया है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp national executive meeting will be held on september 25 26

-Tags:#Mission 2019#BJP National Executive Meeting September 25
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo