Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

कांग्रेस को मिला हार्दिक पटेल का साथ, भाजपा नेताओं ने दी खट्ठी-मीठी प्रतिक्रियाएं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 22 2017 5:27PM IST
कांग्रेस को मिला हार्दिक पटेल का साथ, भाजपा नेताओं ने दी खट्ठी-मीठी प्रतिक्रियाएं

गुजरात के विधानसभा चुनाव के मुद्देनजर कांग्रेस को पाटीदार समुदाय के बड़े नेता हार्दिक पटेल का साथ मिल गया है। कांग्रेस ने भी पाटीदार आरक्षण को लेकर हार्दिक का फॉर्मूला स्वीकार कर लिया है। लेकिन, इस बदले समीकरण पर भाजपा ने संयत प्रतिक्रिया जाहिर की है।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में दूसरे दौरे की बातचीत शुरू करेंगे मोदी सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा

भाजपा के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने कहा है कि कांग्रेस कुछ भी कर ले, लेकिन इस बार के गुजरात चुनाव में भी उसे मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल कांग्रेस के ही मोहरे हैं, जनता इससे अच्छी तरह वाकिफ है। 

यह भी पढ़ें: गुजरात : सीएम रूपाणी से कई गुना ज्यादा है उनके प्रतिद्वंदी इंद्रनील की संपत्ति

भाजपा प्रवक्ता हुसैन ने कहा कि गुजरात में इस बार भी भाजपा की जीत तय है। उसकी जीत में प्रदेश की जनता बड़ा रोल निभाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा ने पिछले 22 साल से शासन में अभूतपूर्व विकास किया है। 

नितिन पटेल बोले- हार्दिक की साजिश उजागर 

इस बीच, गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल की सारी साजिश सामने आ गई है। पाटीदार समुदाय के लोगों को हार्दिक पटेल बहका रहे हैं। सही बात तो यह है कि हार्दिक पटेल कांग्रेस की जुबान ही बोल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: यह है गुजरात में हार्दिक पटेल का पांच सूत्रीय पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला

नितिन पटेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और हार्दिक के बीच बड़ी डील हुई है। दोनों ही पाटीदार समुदाय को बहकाने में जुटे हैं। पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला भी कुछ नहीं, सियासत करने का तरीका है। इससे कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होने वाला है। 

50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण संभव ही नहीं

डिप्टी सीएम ने कहा हार्दिक पटेल सिर्फ मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट पहले ही साफ कर चुका है कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण दिया ही नहीं जा सकता है। ऐसे में नियमों को ताक पर रखकर विशेष समुदाय को आरक्षण कैसे दिया जा सकता है। 

नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस सच्चाई से भाग रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वकील कपिल सिब्बल भी जानते हैं कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण दिया ही नहीं जा सकता है। लेकिन, कांग्रेस झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रही है। 

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp first reaction on hardik patel support for congress in patidar quota

-Tags:#Shahnawaz Hussain#Gujarat Election 2017#Assembly Election 2017#Hardik Patel#Congress#BJP

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo