Breaking News
Top

राज्यसभा चुनाव 2018: भाजपा ने नारायण राणे समेत इन 18 उम्मीदवारों पर खेला दांव, देखें पूरी लिस्ट

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Mar 12 2018 8:08AM IST
राज्यसभा चुनाव 2018: भाजपा ने नारायण राणे समेत इन 18 उम्मीदवारों पर खेला दांव, देखें पूरी लिस्ट

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, भाजपा महासचिव अनिल जैन एवं सरोज पांडेय और प्रवक्ता अनिल बलूनी एवं जीवीएल नरसिम्हा राव भाजपा की ओर से घोषित उन 18 नामों में शामिल हैं जिन्हें राज्यसभा के आगामी चुनावों में पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

एक बयान जारी कर भाजपा ने कहा कि पार्टी ने राणे को महाराष्ट्र, जैन और राव को उत्तर प्रदेश, पांडेय को छत्तीसगढ़ और बलूनी को उत्तराखंड से अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने किरोड़ी लाल मीणा और मदन लाल सैनी को राजस्थान, केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष वी मुरलीधरन को महाराष्ट्र, अजय प्रताप सिंह एवं कैलाश सोनी को मध्य प्रदेश, उद्योगपति राजीव चंद्रशेखर को कर्नाटक, समीर उरांव को झारखंड और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) डी पी वत्स को हरियाणा से अपना उम्मीदवार बनाया है।

बयान के मुताबिक, जैन एवं राव के अलावा अशोक वाजपेयी, विजय पाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम और हरनाथ सिंह यादव उत्तर प्रदेश से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। राज्यसभा के लिए पार्टी की पसंद संकेत देती है कि वह इस साल चुनावों का सामना करने जा रहे राज्यों में अपने सामाजिक समीकरण मजबूत करने की कोशिश में है।

इसके अलावा, पार्टी आंध्र प्रदेश में भी अपनी स्थिति मजबूत करने की तैयारी में है जहां वह परंपरागत तौर पर कमजोर रही है। संबंधित राज्य विधानसभाओं में भाजपा के संख्याबल को देखते हुए पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जीत लगभग तय मानी जा रही है। हर दो साल पर होने वाले ये चुनाव इस बार 23 मार्च को होने हैं और कल इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp announced list of 18 candidates for rajya sabha election 2018

-Tags:#Rajya Sabha Election 2018#Bhartiya Janata Party#Rajya Sabha#Amit Shah#Narendra Modi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo