Top

जय शाह को लेकर वेबसाइट ने छापी झूठी खबर: पीयूष गोयल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 8 2017 8:27PM IST
जय शाह को लेकर वेबसाइट ने छापी झूठी खबर: पीयूष गोयल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर राजनीति शुरू हो गई है। पहले एक वेबसाइट ने दावा किया गया कि मोदी सरकार बनने के बाद टेम्पल इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ गया है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: इन चार कारण से भाजपा हार सकती है चुनाव!

जिसके बाद कांग्रेस ने अमित शाह के बेट पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी ने इसपर सफाई दी है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष के बेटे की कंपनी के टर्नओवर को लेकर कई सवाल पूछे हैं। सिब्बल ने कहा कि अचानक 80 करोड़ कैसे हो गया टर्नओवर? इस मामले में ईडी और सीबीआई क्या कर रही है?

कांग्रेस का निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि बिना किसी चल-अचल संपत्ति के कंपनी ने 80 करोड़ का टर्नओवर कैसे हासिल कर लिया। कपिल सिब्बल के मुताबिक कंपनी के पास ना तो कोई कच्चा माल था, और ना ही कोई स्टॉक, बावजूद इसके 80 करोड़ रुपये का टर्नओवर होना क्या आश्चर्यजनक नहीं है। कपिल सिब्बल ने इस मामले में जांच की मांग की है।  

बीजेपी की सफाई

जिसके बाद बीजेपी औप जय शाह ने अपनी सफाई भी दी है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जय शाह पर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि जय शाह कानून के मुताबिक चले हैं उन्होंने जो लोन लिया है वो उन्होंने पूरे ब्याज के साथ वापस किया।

उन्होंने आगे कहा कि 16 सौ करोड़ टर्नओवर को सनसनीखेज मामला बनाया गया है। इस मामले में जय अमित भाई शाह के नाम का इस्तेमाल किया गया है। जो अमित शाह के नाम को बदनाम करने की कोशिश की है।  

ये है पूरा मामला

वेबसाइट ‘द वायर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से प्राप्त डॉक्यूमेंट में जय की कंपनी की बैलेंस शीट में बताया गया है कि मार्च 2013 और मार्च 2014 तक उनकी कंपनी में कुछ खास कामकाज नहीं हुए। 

और इस दौरान कंपनी को कुल 6,230 रुपये और 1,724 रुपये का घाटा हुआ। लेकिन जैसे ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। 

तो जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से बढ़ोतरी हुई। साल 2014-15 के दौरान उनकी कंपनी को कुल 50,000 रुपये की इनकम पर कुल 18,728 रुपये का लाभ हुआ। 

लेकिन साल 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय शाह की कंपनी का टर्नओवर लंबी छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये का हो गया। यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुना ज्यादा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp and congress temple enterprise private ltd turnover increased 16 lac times in modi govt

-Tags:#Jay Amitbhai Shah#BJP#Congress#Narendra Modi#Amit Shah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo