Breaking News
Top

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने मिशन 360 की तैयारी शुरू की, अमित शाह ने बनाया ये सीक्रेट प्लान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 3:02PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने मिशन 360 की तैयारी शुरू की, अमित शाह ने बनाया ये सीक्रेट प्लान

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन चली बैठक सोमवार को खत्म हुई। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने वंशवाद पर दिए राहुल गांधी के बयान पर कहा, भाजपा वंशवाद की राजनीति नहीं करती। अगले 5 साल में भाजपा का हर कार्यकर्ता पार्टी और उसके काम को आगे ले जाने का काम करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं से कहा कि भ्रष्टाचार की लड़ाई में किसी को छोड़ेंगे नहीं, मेरा कोई रिश्तेदार नहीं। भाजपा पर देश की जनता ने भरोसा जताया है। बता दें कि भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मिशन 360 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें शाह ने एक सीक्रेट प्लान भी बनाया है, जिसे उन्होंने पार्टी बैठक में शेयर किया।

हिंसा की राजनीति से नहीं डरती भाजपा

पीयूष गोयल के मुताबिक, शाह ने कहा, मोदी ने जो नए भारत का विजन रखा है। नए भारत का सपना देश के 125 करोड़ लोगों का सपना है। यह भाजपा के हर कार्यकर्ता का निश्चय है। इस काम में पूरी पार्टी अगले पांच साल तक पार्टी का विस्तार, पार्टी के काम का विस्तार और जनता के हितों के काम में हम लगने वाले हैं।

हिंसा की राजनीति करने वाले वाम दलों और बंगाल में जो राजनीति चल रही है उसकी हम निंदा करते हैं। हिंसा से भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है। इसका लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देने में भाजपा सक्षम है।

केरल में भाजपा कार्यकर्ता पदयात्रा करके जनता के साथ जुड़ेंगे और केरल की जनता का आशीर्वाद और समर्थन इस हिंसा को रोकने में लेंगे। हमारा मानना है कि हिंसा की कीचड़ कोई कितना भी फैलाए भाजपा का कमल और निखरकर सामने आएगा।

राहुल गांधी भारत की उपब्लिधों को नकार रहे हैं। राहुल ने भारत में वंशवाद की बात कही। भारत की जनता इसे नकारती है। भाजपा सुशासन की राजनीति में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि राजनीति ऐसी हो जो जनता की सेवा करने में लगे।

देश में हर व्यक्ति के जीवन को सुधार सके। उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सके, भाजपा ऐसी राजनीति में विश्वास करती है। भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है। साठ करोड़ से ज्यादा गरीब अपना भविष्य उज्ज्वल होता देख रहे हैं।

लोकतंत्र को चुनाव से आगे लेकर जाए: मोदी

अरुण जेटली के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा, 13 मुख्यमंत्री, 6 डिप्टी सीएम, 7 केंद्रीय मंत्री, 232 राज्यमंत्री, 1515 एमएलए, 334 सांसदों की कार्यसमिति बनाई गई है। ये देश की आशा और आकांक्षा का केंद्र बिंदु है। देश ने भाजपा में विश्वास जताया।

भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ने और चुनाव जीतने के साथ-साथ विश्वास और सत्ता को साधन माने। इस साधन से लोकतंत्र को चुनाव से आगे लेकर जाए।

भाजपा का हो रहा विस्तार

गोयल के मुताबिक शाह ने कहा, हम सबके लिए खुशी की बात है कि पीएम ने एक साल पहले जो बात कोझिकोड में रखी थी कि भाजपा का विस्तार पूरे देश में हो। यह जिम्मेदारी भाजपा के कार्यकर्ताओं को सौंपी गई।

इसके तहत 3 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता बूथ पर जाकर भाजपा के काम और नीतियों को लेकर काम कर रहे हैं। नितिन गडकरी ने बताया, बैठक में जम्मू-कश्मीर में विकास का मुद्दा उठा। इस बात पर एकराय बनी कि आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी अपनाई जाएगी।

प्रधानमंत्री पूरे विश्व में आतंकवाद के मुद्दे को प्राथमिकता देने और पाक को एक्सपोज करने में सफल हुए।

शाह का प्लान

अमित शाह ने 360 सीटें जीतने के लिए एक गुप्त चुनाव प्लान बनाया है। भाजपा 18 राज्यों की उन 123 लोकसभा सीटों पर प्लान को लागू करेगी, जहां दूसरी पार्टियां मजबूत रही हैं।

शाह ने राहुल पर साधा निशाना

अमित शाह ने वंशवाद पर दिए गए बयान को लेकर राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा,'राहुल भारत की गरिमा को नकार रहे हैं। वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति है। वह देश को वंशवाद ही देना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता वंशवाद की राजनीति को नकारती है।'

अमित शाह ने यूपीए का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार फैला हुआ था। गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकी दौरे पर गए राहुल गांधी ने बर्क्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत में अधिकांश पार्टियों के अंदर वंशवाद की समस्या है। पूरा देश ऐसे चल रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp all set to mission 360 for 2019 loksabha election

-Tags:#BJP#Amit Shah#PM Modi#2019 Lok Sabha Elections
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo