Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

बोले जीजेएम प्रमुख बिमल गुरूंग, 'नए गोरखालैंड के लिए खून बहाने से पीछे नहीं हटूंगा'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 3:25AM IST
बोले जीजेएम प्रमुख बिमल गुरूंग, 'नए गोरखालैंड के लिए खून बहाने से पीछे नहीं हटूंगा'

 पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग के लिए चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल आज 32वें दिन भी जारी है और राज्यभर में चल रहे प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरूंग ने प्रदर्शन के और ‘भीषण' होने की चेतावनी दी है। 

गुरूंग ने पत्रकारों से कहा, ‘प्रदर्शन जो कि एक महीने से ज्यादा समय से चल रहे हैं और भयानक हो जाएगा यह हमारी स्वतंत्रता के निए निर्णायक युद्ध साबित होगा।' उन्होंने कहा, ‘ अगर मुझे खून बहाना पड़े तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं लेकिन गोरखालैंड बनने तक संघर्ष जारी रहेगा।'

इसे भी पढ़ें: दार्जिलिंग में 32वें दिन हिंसा जारी, इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद

25 जुलाई तक बंद रहेंगे नेट सेवाएं

इस बीच जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा पर 18 जून को लगाए गए प्रतिबंध को 25 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यहां खाद्य पदार्थ को आपूर्ति भी बाधित है। जीजेएम कार्यकर्ता और कुछ एनजीओ ने लोगों को बीच खाद्य पदार्थ बाटें।  दार्जिलिंग , कलिम्पोंग और सोनाडा में सेना तैनात है सुरक्षाबल तथा पुलिसकर्मी सड़कों पर गश्त लगा रहे हैं।

युवा चुनेंगे आत्मदाह का फैसला

दार्जिलिंग में जारी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संगठन ने दावा किया है कि अनेक लोग, अधिकतर युवा अलग गोरखालैंड राज्य के लिए अपनी जान न्यौछावर करने को तैयार हैं। 

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने अमरण अनशन करने की धमकी दी है। पार्टी के नेताओं ने बताया कि पार्टी की युवा शाखा ने जमीनी स्तर पर युवाओं को आत्मदाह के लिए तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक दलों की ये है रणनीति, ऐसे करें वोट

जीजेएम की युवा शाखा युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रकाश गुरुंग ने कहा, ‘हमनें जब से इस बात की घोषणा की है कि हम अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए आत्मदाह की राह चुनेंगे, तब से सैकड़ों लोगों ने हमसे संपर्क किया है।

और पहाड़ों से कई लोगों एवं युवाओं ने हमें संदेश भेजे हैं कि वे इसके लिए अपनी जान न्यौछावर करने की इच्छा जाहिर करते हैं।' 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bimal gurung said that gorkhaland is ready to bleed

-Tags:#Darjeeling#Gorkhaland#GJM#Bimal Gurung

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo